घोषित परीक्षा परिणाम सुधार के लिए स्नातक छात्रों ने किया प्रदर्शन

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय के सामने छात्रसंघ मोर्चा ने शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान पांच सूत्रीय मांगपत्र कुलसचिव महेंद्र कुमार को सौंपते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 07:00 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 07:00 PM (IST)
घोषित परीक्षा परिणाम सुधार के लिए स्नातक छात्रों ने किया प्रदर्शन
घोषित परीक्षा परिणाम सुधार के लिए स्नातक छात्रों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर) : वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय के सामने छात्रसंघ मोर्चा ने शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान पांच सूत्रीय मांगपत्र कुलसचिव महेंद्र कुमार को सौंपते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के साथ खिलवाड़ कर रहा है। आश्वासन के बाद भी स्नातक परीक्षा परिणाम के अंकपत्र की त्रुटियां नहीं सुधारी जा रही हैं। जिस वजह से छात्रों का भविष्य चौपट हो रहा है। शीघ्र ही इस दिशा में कदम नहीं उठाया गया तो छात्र आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेंगे।

छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से कुछ ही विषयों की परीक्षा कराई गई। जिसके अंकों का आधार मानकर औसत निकालकर सभी विषय की परीक्षा के अंक प्रदान कर दिए गए हैं। जिससे छात्रों का परिणाम काफी खराब आया है। कुछ छात्रों के प्रायोगिक विषयों के अंक में भी कमी कर दी गई है। जिसका परिणाम रहा कि 30 फीसद से अधिक विद्यार्थी फेल हो गए हैं।

वहीं कुछ छात्रों के अंकपत्र में फेल लिखकर परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। कुछ विद्यार्थी जिन्होंने पर्यावरण राष्ट्र गौरव की परीक्षा दी है परंतु अंकपत्र में उनके अन्य पत्र में फेल लिखकर आ रहा है। जिससे विद्यार्थियों के मन में मूल्यांकन प्रणाली व अनैतिक परीक्षा नियमावली को लेकर काफी निराशा व आक्रोश का भाव है। इस मौके पर सचिन सिंह, शांतनु सिंह, रवि यादव, प्रिस सिंह, रविन सिंह, अंकित यादव, विक्रांत यादव, मोदी यादव, विवेक सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी