शिक्षक भूमिका में परिवर्तन के लिए प्रशिक्षण जरूरी

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबंध विभाग व अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर एकेडमिक लीडरशिप एंड एजुकेशन मैनेजमेंट के द्वारा चार दिवसीय अकादमी नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें कई जिले के प्राचार्य विभागाध्यक्ष व शिक्षक सम्मिलित हुए। विशेषज्ञों ने कहा कि शिक्षक भूमिका में परिवर्तन के लिए प्रशिक्षण जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 10:18 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 10:18 PM (IST)
शिक्षक भूमिका में परिवर्तन के लिए प्रशिक्षण जरूरी
शिक्षक भूमिका में परिवर्तन के लिए प्रशिक्षण जरूरी

जासं, मल्हनी (जौनपुर): पूर्वांचल विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबंध विभाग व अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर एकेडमिक लीडरशिप एंड एजुकेशन मैनेजमेंट के द्वारा चार दिवसीय अकादमी नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें कई जिले के प्राचार्य, विभागाध्यक्ष व शिक्षक सम्मिलित हुए। विशेषज्ञों ने कहा कि शिक्षक भूमिका में परिवर्तन के लिए प्रशिक्षण जरूरी है।

मुख्य अतिथि बीएचयू मनोविज्ञान विभाग पूर्व प्रो.आरएन सिंह ने कहा कि शिक्षकों को समाज के परिवर्तन में भूमिका निभानी चाहिए। विशिष्ट अतिथि जामिया मिलिया इस्लामिया नई दिल्ली के व्यवसाय प्रबंधन विभाग के प्रो.आफताब आलम ने कहा उच्च शिक्षण संस्थानों को देश के कोने-कोने में पहुंचाने के लिए पारंपारिक विधि के अलावा ऑनलाइन कार्यक्रम, डिजिटल पाठ्यक्रम व दूरस्थ शिक्षा आदि अपनाना चाहिए।

स्वागत अमित सिंह वत्स व अध्यक्षता कुलसचिव सुजीत जायसवाल ने की। आभार डा.सुशील सिंह ने व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी