विश्वविद्यालय के परीक्षा फल में कोई गड़बड़ी नहीं : कुलपति

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय में संचालित स्नातक मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद छात्रों ने त्रुटि का आरोप लगाया है। बीते मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:19 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:19 PM (IST)
विश्वविद्यालय के परीक्षा फल में कोई गड़बड़ी नहीं : कुलपति
विश्वविद्यालय के परीक्षा फल में कोई गड़बड़ी नहीं : कुलपति

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर) : वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय में संचालित स्नातक मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद छात्रों ने त्रुटि का आरोप लगाया है। बीते मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन भी किया। इसको लेकर शनिवार को कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्या की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। इसमें यह बात स्पष्ट रूप से रखी गई कि परिणाम में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हुई।

विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में विश्वविद्यालय शिक्षक, कर्मचारी, परीक्षा फल एजेंसी, टेक्निकल सेल के लोगों के साथ कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्या, कुलसचिव महेंद्र कुमार, सहायक कुलसचिव अमृतलाल, दीपक सिंह, वित्त अधिकारी संजय राय की बैठक हुई। जिसमें स्नातक छात्रों के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी का मामला छाया रहा। कुलपति ने छात्रों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जांच बारीकी से समझा, जिन जगह खामियां मिली है, वहां टेक्निकल सेल व विषय विशेषज्ञ से बातचीत कर हल निकालने के लिए सहमति बनी है। प्रायोगिक, मौखिक अंक के साथ-साथ एवरेज मार्किंग प्रक्रिया के बारे में भी विचार किया गया। विद्यार्थियों व परीक्षाफल एजेंसी की तरफ से जो भी खामी की गई है। जिस वजह से परिणाम अधूरा है। उसे तत्काल दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। ताकि छात्रों का किसी भी तरह का कोई नुकसान न हो।

chat bot
आपका साथी