गोमती का जलस्तर हुआ स्थिर, प्रशासन है अलर्ट

लगातार बढ़ रहा गोमती नदी का जलस्तर गुरुवार को स्थिर रहा। फिलहाल शहरी क्षेत्र में गोमती नदी का जलस्तर साढ़े 21 फीट पर बना हुआ है। हालांकि सदर तहसील क्षेत्र के नदी तट के इलाकों में पानी घुस जाने से 25 परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं बदलापुर व केराकत के कुछ गांव पानी से घिर गए हैं। ऐसे में जिला प्रशासन की तरफ से बाढ़ चौकियों को अलर्ट करते हुए गांवों में नाव उपलब्ध कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:46 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:46 PM (IST)
गोमती का जलस्तर हुआ स्थिर, प्रशासन है अलर्ट
गोमती का जलस्तर हुआ स्थिर, प्रशासन है अलर्ट

जागरण संवाददाता, जौनपुर : लगातार बढ़ रहा गोमती नदी का जलस्तर गुरुवार को स्थिर रहा। फिलहाल शहरी क्षेत्र में गोमती नदी का जलस्तर साढ़े 21 फीट पर बना हुआ है। हालांकि सदर तहसील क्षेत्र के नदी तट के इलाकों में पानी घुस जाने से 25 परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, बदलापुर व केराकत के कुछ गांव पानी से घिर गए हैं। ऐसे में जिला प्रशासन की तरफ से बाढ़ चौकियों को अलर्ट करते हुए गांवों में नाव उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ ही एसडीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण कर वहां की स्थिति देखी।

सदर तहसील में नगर के बलुआघाट व चकप्यार अली में गोमती नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण पानी घरों में घुस गया। ऐसे में यहां के 25 परिवार को दूसरे जगहों पर रखा गया है। प्रशासन की तरफ से आवागमन के लिए नाव का प्रबंध कराया गया है। बदलापुर में गोमती नदी के बढ़ते जलस्तर से अहियापुर, शाहपुर सानी व गोपालापुर चारों तरफ पानी घिर गया है। इन गांवों की बिजली भी काट दी गई है। यहां भी प्रशासन की तरफ से नाव की व्यवस्था करा दी गई है। पांच दिन पूर्व गोमती का जलस्तर अचानक बढ़ गया।

देखते ही देखते अहियापुर, शाहपुर सानी, बलुआ, गोपालापुर, सियराबासी, गौरा गांवों के सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई। राजस्व कर्मियों से फसलों की क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया है।

------------------- सभी एसडीएम को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। जहां बाढ़ का पानी बढ़ रहा है, उसकी सूचना फौरन देते रहे। साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करने के लिए भी कहा गया है, जिससे लोगों को फौरन राहत पहुंचाई जा सके।

- राम प्रकाश, अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व।

chat bot
आपका साथी