मड़हे पर गिरी कच्चे घर की दीवार, अधिवक्ता की मौत, बहन घायल

कोतवाली क्षेत्र के मतरी नयापुरा गांव में शनिवार की भोर में कच्चे घर की दीवार मड़हे पर गिर गई। जिसके मलबे में दबने से मड़हे में सोए अधिवक्ता की मौत हो गई और बहन घायल हो गई। तहसील प्रशासन पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद मुहैया कराने की प्रक्रिया पूरी करने में जुट गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:56 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:30 PM (IST)
मड़हे पर गिरी कच्चे घर की दीवार, अधिवक्ता की मौत, बहन घायल
मड़हे पर गिरी कच्चे घर की दीवार, अधिवक्ता की मौत, बहन घायल

जागरण संवाददाता, मछलीशहर (जौनपुर) : कोतवाली क्षेत्र के मतरी नयापुरा गांव में शनिवार की भोर में कच्चे घर की दीवार मड़हे पर गिर गई। जिसके मलबे में दबने से मड़हे में सोए अधिवक्ता की मौत हो गई और बहन घायल हो गई। तहसील प्रशासन पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद मुहैया कराने की प्रक्रिया पूरी करने में जुट गया है।

उक्त गांव निवासी दिनेश गौतम अपने कच्चे घर के बगल में मड़हा डाल रखा था। शुक्रवार की देर रात बारिश के दौरान दिनेश गौतम, उनका 26 वर्षीय अविवाहित पुत्र दिलीप गौतम व 17 वर्षीय पुत्री काजल मड़हे में सोने चली गई। भोर में भारी बारिश के दौरान कच्चे घर की दीवार अचानक मड़हे पर गिर गई। दिलीप व काजल मड़हे में दब गए। दिनेश गौतम बाल-बाल बच गए। हादसे से घर में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान रियासत अली व ग्रामीणों ने मलबा हटवाकर दोनों को निकाला। लेकिन दिलीप की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। काजल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर भर्ती कराया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृत दिलीप एलएलबी की डिग्री हासिल करने के बाद दीवानी न्यायालय में कुछ महीने से वकालत कर रहे थे। हल्का लेखपाल ने आकर हादसे के बारे में जानकारी लेने के साथ ही क्षति का आकलन किया। पीड़ित परिवार को मिलेगी चार लाख की आर्थिक सहायता

तहसीलदार सुदर्शन कुमार ने बताया कि एसडीएम राजेश कुमार वर्मा के निर्देश पर लेखपाल ने मौके पर जाकर आख्या सौंप दी है। पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द दैवीय आपदा के तहत चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता व आवास दिलाने के लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी