फिल्मों में काम करने की चाहत लेकर मुंबई जा ही छात्राएं बस में मिली

फिल्मों में काम करने की चाहत लेकर जौनपुर से मुंबई जाने के लिए घर से निकली तीन छात्राएं नोएडा में मिली हैं। एक्सप्रेस-वे कोतवाली पुलिस ने जौनपुर पुलिस की सूचना पर एक रोडवेज बस को रोका और तीनों छात्राओं को कोतवाली ले आई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 11:02 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 11:02 PM (IST)
फिल्मों में काम करने की चाहत लेकर मुंबई जा ही छात्राएं बस में मिली
फिल्मों में काम करने की चाहत लेकर मुंबई जा ही छात्राएं बस में मिली

जासं, नोएडा : फिल्मों में काम करने की चाहत लेकर जौनपुर से मुंबई जाने के लिए घर से निकली तीन छात्राएं नोएडा में मिली हैं। एक्सप्रेस-वे कोतवाली पुलिस ने जौनपुर पुलिस की सूचना पर एक रोडवेज बस को रोका और तीनों छात्राओं को कोतवाली ले आई।

कोतवाली प्रभारी योगेश मालिक ने बताया कि जौनपुर पुलिस के माध्यम से सूचना मिली कि थाना खुटहन क्षेत्र में रहने वाली आठवीं कक्षा की तीन छात्राएं मंगलवार को बस से दिल्ली जाने के लिए घर से निकली हैं। तीन छात्राओं की आयु करीब 15 वर्ष है। सूचना और लोकेशन के आधार पर बुधवार सुबह जेपी अस्पताल नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे के पास बसों को रोककर चेकिग की गई। रोडवेज बस में जौनपुर की तीन छात्राएं मिलीं। तीनों छात्राओं को कोतवाली लाया गया। पूछताछ में छात्राओं ने बताया कि वह जौनपुर से दिल्ली और दिल्ली से मुंबई जाना चाहती थीं। वह तीनों पढ़ाई में कमजोर हैं लेकिन, स्वजन पढ़ाई का दबाव बनाते थे। छात्राओं का कहना है कि मुंबई में जाकर फिल्म इंडस्ट्री में काम करना चाहती हैं। उनका पढ़ाई में बिल्कुल भी मन नहीं लगता है। वह कुछ नया करना चाहती हैं। फिल्म व टीवी सीरियल ने बदली सोच, छोड़ दिया घर

जागरण संवाददाता, जौनपुर: फिल्म व टीवी सीरियल ने इस कदर प्रभावित किया कि चकाचौंध की दुनिया में जीने के लिए तीन किशोरियां अपने भले-बुरे की परवाह किए बगैर फिल्म नगरी मुंबई के लिए निकल गईं। यही नहीं घर में जो कुछ हाथ लगा समेट लिया। स्वजनों को जब पता चला तो वे परेशान हो गए। हालांकि तीनों में से एक के पास रहे मोबाइल फोन से इनका पता चला और सकुशल मिल गईं।

खुटहन थाना क्षेत्र के एक गांव के सामान्य परिवार की तीन किशोरियां कक्षा आठ में साथ पढ़ती हैं। यह पढ़ाई में भले ही कमजोर हैं, लेकिन विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं। नृत्य, गायन के साथ ही अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी इनकी रूचि है। ऐसे में फिल्में और धारावाहिक देख-देख इनके मन में भी रूपहले पर्दे पर छा जाने का ख्वाब सज गया। तीनों अक्सर इसी मुद्दे पर बात करतीं कि कैसे मायानगरी मुंबई पहुंचा जाय और फिल्मों और टीवी सीरियल में भाग्य आजमाया जाए। मन में उठती उमंगें ज्यादा हिलोरे मारने लगीं तो तीनों ने मंगलवार को घर से विद्यालय जाने की बात कहकर निकल गईं। यह तो संयोग अच्छा रहा कि इनमें से एक के पास मोबाइल फोन था, जिससे लोकेशन मिलने के बाद एसपी राज करन नय्यर ने सक्रियता दिखाई और तीनों सकुशल मिल गईं। पिता ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी

पुत्री के गायब होने की जानकारी होने पर पिता ने काफी खोजने के बाद थाने में प्रार्थना पत्र दिया। इस पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू की तो मोबाइल से लोकेशन मिला।

chat bot
आपका साथी