विशेष मतदाता पुनरीक्षण की बारीकियां बताईं

निर्वाचन आयोग की तरफ से एक बार फिर छूटे मतदाताओं का नाम बढ़ाने का प्रयास चल रहा है। इसके लिए विशेष पुनरीक्षण अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए बुधवार को टीडी कालेज के व्यायामशाला में करीब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 11:22 PM (IST)
विशेष मतदाता पुनरीक्षण की बारीकियां बताईं
विशेष मतदाता पुनरीक्षण की बारीकियां बताईं

जागरण संवाददाता जौनपुर : निर्वाचन आयोग की तरफ से एक बार फिर छूटे मतदाताओं का नाम बढ़ाने का प्रयास चल रहा है। इसके लिए विशेष पुनरीक्षण अभियान चलाया जाएगा। बुधवार को टीडी कालेज के व्यायामशाला में करीब 800 बीएलओ को प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण दोपहर तीन से सायं चार बजे तक चला। जिलाधिकारी अर¨वद मलप्पा बंगारी ने तहसील सदर में पड़ने वाले समस्त बूथों के बीएलओ का 23 व 24 फरवरी को होने वाले विशेष पुनरीक्षण अभियान के संदर्भ में बातचीत की। इसमें संपूर्ण मल्हनी, आंशिक मल्हनी, सदर के बीएलओ शामिल रहे। डीएम ने कहा कि ऐसे मतदाता जिनका नाम आज तक सूची में नहीं था, उनका नाम बढ़ाया जाएगा। ऐसे सभी मतदाताओं से मतदाता सूची में अपना नाम देखवाने का निर्देश दिया। मतदाता सूची की त्रुटियों को दूर करते हुए छूटे हुए मतदाताओं, जनप्रतिनिधियों व पूर्व जनप्रतिनिधियों के नामों का सूची से मिलान कर ले यदि उनका नाम मतदाता सूची में सम्मिलित नहीं हो तो तत्काल प्रारूप छह भरवाकर नाम बढ़वाने को कहा। सभी बीएलओ ने डीएम को आश्वस्त किया गया कि चुनाव में मतदाताओं को जागरूक कर अधिक मतदान कराएंगे। इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्रनाथ मिश्र व एसडीएम मंगलेश दुबे आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी