नौकर ने की थी इंटर कालेज के दिव्यांग प्रबंधक की हत्या

सिकरारा थाना पुलिस ने पं. सभापति दुबे इंटर कालेज उतिराईं बड़ेरी के संस्थापक प्रबंधक दिव्यांग सभापति दुबे (

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 05:30 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 05:30 PM (IST)
नौकर ने की थी इंटर कालेज के दिव्यांग प्रबंधक की हत्या
नौकर ने की थी इंटर कालेज के दिव्यांग प्रबंधक की हत्या

जागरण संवाददाता, जौनपुर : सिकरारा थाना पुलिस ने पं. सभापति दुबे इंटर कालेज उतिराईं, बड़ेरी के संस्थापक प्रबंधक दिव्यांग सभापति दुबे (80) हत्याकांड का 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया है। हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि निर्वस्त्र होकर मालिश कराने व बकाया वेतन न देने पर उनके नौकर ने ही की थी। आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने अपराध स्वीकार कर लिया है।

एसपी अशोक कुमार ने सोमवार को प्रेसवार्ता में बताया कि शनिवार की रात कालेज गेट के बाहर निजी आवास में सोए सभापति दुबे की हत्या के संबंध में उनके वारिस भाई के पौत्र की तहरीर पर अज्ञात हत्यारे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की गई। पुलिस कालेज के प्रबंधकीय विवाद समेत सभी बिदुओं की तहकीकात कर रही थी। संदेह के दायरे में आए उनके नौकर चंद्र प्रकाश पांडेय उर्फ चंदू निवासी नंदलालपुर थाना रामपुर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पहले तो उसने गुमराह करने का प्रयास किया बाद में कड़ाई करने पर टूट गया और हत्या करना कुबूल कर लिया। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त डंडा, गायब 70 हजार रुपये, बैग, विद्यालय के कागजात व मृतक का मोबाइल फोन बरामद कर लिए गए। आरोपित ने इन्हें अरुआवां-बड़ेरी रोड पर किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप के पास पुलिया के बगल में स्थित झाड़ी में छिपा रखा था। आरोपित ने कुबूल किया कि प्रबंधक उससे खाना बनवाने के अलावा निर्वस्त्र होकर शरीर की मालिश कराते थे। इससे आजिज आकर वह नौकरी छोड़ने को कह रहा था, लेकिन वे दूसरे नौकर की व्यवस्था न होने तक मुक्त करने से इन्कार करते हुए तनख्वाह भी नहीं दे रहे थे। एसपी ने की टीम की प्रशंसा

एसपी अशोक कुमार ने 24 घंटे के भीतर हत्याकांड का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम में शामिल सिकरारा थाना प्रभारी निरीक्षक विनय प्रकाश सिंह, एसआइ रामाश्रय यादव कांस्टेबल गण राधेश्याम यादव, इंतेखाब आलम व सुशील कुमार की प्रशंसा की।

chat bot
आपका साथी