शिक्षकों की मेहनत का परिणाम दिख रहा विद्यालयों में: डा. हरेंद्र प्रसाद

जागरण संवाददाता जलालपुर (जौनपुर) बयालसी इंटर कालेज के स्व. मथुरा सिंह सभागार में मंगलवार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:55 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:55 PM (IST)
शिक्षकों की मेहनत का परिणाम दिख रहा विद्यालयों में: डा. हरेंद्र प्रसाद
शिक्षकों की मेहनत का परिणाम दिख रहा विद्यालयों में: डा. हरेंद्र प्रसाद

जागरण संवाददाता, जलालपुर (जौनपुर): बयालसी इंटर कालेज के स्व. मथुरा सिंह सभागार में मंगलवार को शिक्षा उन्नयन संगोष्ठी हुई। मुख्य अतिथि जफराबाद विधायक डाक्टर हरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि पहले की तुलना में आज परिषदीय विद्यालयों की भौतिक व शैक्षणिक परिवेश में बदलाव हुआ है। इसमें सरकार व परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की समवेत भूमिका रही है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां सरकार ने विद्यालय को कायाकल्प के मानकों के तहत संतृप्त कर उसे भौतिक रूप से मजबूत किया तो दूसरी तरफ हमारे शिक्षकों ने अपनी मेहनत से न सिर्फ बच्चों के ठहराव को सुनिश्चित किया है, बल्कि नामांकन को भी बढ़ाया है। विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जनपदीय अध्यक्ष व प्रांतीय अध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि आज हमारे शिक्षकों में अपने विद्यालय को प्रेरक विद्यालय बनाने की होड़ लगी है जो एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का परिचायक है।

खंड शिक्षा अधिकारी जलालपुर शशिकांत श्रीवास्तव ने कहा कि कि हमें अपने शिक्षकों की कार्यक्षमता उनकी कार्यकुशलता पर पूर्ण विश्वास है। जल्द ही जलालपुर जनपद का प्रेरक ब्लाक बनेगा। विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता आमोद सिंह रिकू ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के आयोजक जनपदीय संगठन मंत्री डाक्टर शैलेष सिंह ने शिक्षक उन्नयन संगोष्ठी में आए सभी अतिथियों व शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

chat bot
आपका साथी