गोदभराई, अन्नप्रासन कराकर दिया सुपोषण का संदेश

कस्बे के पूर्व माध्यमिक विद्यालय श्रीकृष्णनगर में मंगलवार को बाल विकास विभाग ने पोषण माह के तहत गर्भवती महिलाओं की गोदभराई व छह माह की आयु पूरी कर चुके बच्चों को अन्नप्रासन कराकर सुपोषण का संदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:52 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:52 PM (IST)
गोदभराई, अन्नप्रासन कराकर दिया सुपोषण का संदेश
गोदभराई, अन्नप्रासन कराकर दिया सुपोषण का संदेश

जागरण संवाददाता, बदलापुर (जौनपुर) : कस्बे के पूर्व माध्यमिक विद्यालय श्रीकृष्णनगर में मंगलवार को बाल विकास विभाग ने पोषण माह के तहत गर्भवती महिलाओं की गोदभराई व छह माह की आयु पूरी कर चुके बच्चों को अन्नप्रासन कराकर सुपोषण का संदेश दिया।

मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि गंगा प्रसाद सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों के लिए तमाम महत्वाकांक्षी योजनाएं चला रही है। इसी में एक है सुपोषण माह, जिसमें गर्भवती महिलाओं को कुपोषण से बचाने के लिए संतुलित आहार लेने की जरूरत है। यदि गर्भवती महिलाएं संतुलित आहार का सेवन करेंगी तो उनसे जन्म लेने वाला बच्चा कुपोषण का शिकार नहीं होगा।

इस दौरान नौ गर्भवती महिलाओं की गोंदभराई, नौ बच्चों का अन्नप्रासन व सात किशोरियों को किशोरी पोटली दी गई। प्रभारी सीडीपीओ सुनीता रावत ने कहा कि संतुलित भोजन करेंगे तभी स्वस्थ रहेंगे। वरिष्ठ मुख्य सेविका आशा मिश्रा ने विभाग की संचालित योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर एडीओ राजबहादुर यादव, अनिल पांडेय, सुधीर सिंह, उमावती सिंह, कलावती देवी, प्रेमा सिंह आदि उपस्थित रहीं। अध्यक्षता अर्जुन शर्मा व संचालन उमेश चंद्र दुबे ने किया।

chat bot
आपका साथी