प्रशासन के तेवर सख्त होते ही दिखा कोरोना क‌र्फ्यू का असर

जौनपुर कोरोना वायरस संक्रमण चरम पर है। लोगों को इससे बचाने को प्रशासन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:43 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:51 PM (IST)
प्रशासन के तेवर सख्त होते ही दिखा कोरोना क‌र्फ्यू का असर
प्रशासन के तेवर सख्त होते ही दिखा कोरोना क‌र्फ्यू का असर

जागरण संवाददाता, जौनपुर: कोरोना वायरस संक्रमण चरम पर है। लोगों को इससे बचाने को प्रशासन ने कोरोना क‌र्फ्यू लागू किया है। फिर भी लोगों के बेपरवाह नजर आने पर आखिरकार शुक्रवार को जिला व पुलिस प्रशासन ने सख्त तेवर अपना लिए। डीएम मनीष कुमार वर्मा व एसपी राज करन नय्यर ने कोविड-19 के दिशा-निर्देंशों का पालन कराने को खुद मोर्चा संभाला और पूरे लाव-लश्कर के साथ सड़क पर उतर पड़े। जिले भर में चलाए गए अभियान के दौरान उल्लंघन करने वालों व बिना मास्क के मिले 504 व्यक्तियों और 35 वाहनों का चालान किया गया। कड़ाई शुरू होते ही कोरोना क‌र्फ्यू का असर दिखने लगा।

गत तीस 30 अप्रैल से लागू किए गए कोरोना क‌र्फ्यू को बहुतायत लोग गंभीरता से नहीं ले रहे थे। आवश्यक चीजों की दुकानें निर्धारित समय सुबह के 11 बजे के बाद भी चोरी-छिपे खुली रहती थीं। सड़कों पर बिना वजह भी लोग घूमते-टलहते नजर आ रहे थे। रोजाना संक्रमित होने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही थी। इसके मद्देनजर क‌र्फ्यू का कड़ाई से पालन कराने को हफ्ते भर बाद शुक्रवार आला अधिकारियों ने खुद मोर्चा संभाल लिया। उनके सड़क पर आते ही पूरे सरकारी अमला हरकत में आ गया। प्रशासन के सख्त तेवर अपनाते ही मुख्य मार्गों ही नहीं, गली-कूंचों की भी दुकानें बंद हो गईं। दोपहर होते-होते क‌र्फ्यू का असर दिखने लगा। एएसपी (सिटी) डाक्टर संजय कुमार ने बताया कि अभियान के दौरान जिले में उल्लंघन व मास्क न लगाने पर 504 व्यक्तियों का चालान कर जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही 35 वाहनों का भी चालान किया गया। खेतासराय में थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने सहयोगियों के साथ नगर में भ्रमण कर दुकानों को बंद कराया। फालतू घूमते मिले लोगों पर पुलिस ने लाठियां भी भांजीं। खुटहन थाना प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी लाल सेन ने पुलिस फोर्स के साथ चेकिग के दौरान 51 लोगों का चालान किया। शाहगंज में शो-रूम सील, संचालक पर मुकदमा

शाहगंज: एसडीएम राजेश वर्मा के निर्देश पर सीओ अंकित कुमार, नायब तहसीलदार अमित सिंह व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ नगर के मुख्य मार्ग स्थित मनोज ड्रेसेज शो-रूम में छापेमारी की। बाहर से शटर बंद था, लेकिन अंदर करीब दो सौ लोग खरीदारी करते मिले। ग्राहकों को बाहर कर प्रशासन ने शो-रूम सील कर दिया। संचालक के विरुद्ध कोविड-19 के प्रविधानों के उल्लंघन की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी