गालगाड़ी का इंजन फेल, सड़क पर जाम

वाराणसी-लखनऊ रेलप्रखंड के हरपालगंज रेलवे स्टेशन के पूरब रजनीपुर रेलवे क्रा¨सग के पास शुक्रवार को माल गाड़ी का इंजन फेल होने से ट्रेनों का संचालन पांच घंटे ठप रहा। मालगाड़ी वाराणसी से लखनऊ की ओर जा रही थी। इसमे दो मालगाड़ियों को एक साथ जोड़ा गया है। शुक्रवार सुबह नौ बजे हरपालगंज स्टेशन के पास इंजन फेल होने से ट्रेनों का संचालन हो गया, जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे फाटक बंद होने की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। साथ ही कई एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों को जगह-जगह रोक दिया गया। हावड़ा-अमृतसर एक्स्प्रेस श्रीकृष्णानगर स्टेशन पर दोपहर आधे घंटे रूकी रही, जबकि वाराणसी- सुल्तानपुर पैसेंजर को सराहरखू में तीन घंटे रोका गया। कोईरीपुर के पास कुछ ट्रेनें रूकी रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 07:47 PM (IST)
गालगाड़ी का इंजन फेल, सड़क पर जाम
गालगाड़ी का इंजन फेल, सड़क पर जाम

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वाराणसी-लखनऊ रेलप्रखंड के हरपालगंज रेलवे स्टेशन के पूरब रजनीपुर रेलवे क्रा¨सग के पास शुक्रवार को माल गाड़ी का इंजन फेल होने से ट्रेनों का संचालन पांच घंटे ठप रहा। मालगाड़ी वाराणसी से लखनऊ की ओर जा रही थी। इसमें दो मालगाड़ियों को एक साथ जोड़ा गया है। शुक्रवार सुबह नौ बजे हरपालगंज स्टेशन के पास इंजन फेल होने से ट्रेनों का संचालन रूक गया, जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रेलवे फाटक बंद होने की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। साथ ही कई एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों को जगह-जगह रोकना पड़ा। हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस श्रीकृष्णानगर स्टेशन पर दोपहर आधे घंटे रुकी रही, जबकि वाराणसी-सुल्तानपुर पैसेंजर को सराहरखू में तीन घंटे रोका गया। कोईरीपुर के पास कुछ ट्रेनें रूकी रहीं। रेलवे फाटक बंद होने से ¨सगरामऊ-बटाऊबीर मार्ग पर भीषण जाम लगा रहा। तकरीबन ढ़ाई बजे खामी को दुरुस्त कर मालगाड़ी को निकाला गया। हरपालगंज स्टेशन अधीक्षक रामअवध ने बताया कि इंजन ठीक होने के बाद कप¨लग टूट गई, जिसे दुरुस्त करने में समय लग गया। उन्होंने बताया कि पांच घंटे बाद ट्रेनों का संचालन सामान्य हो सका।

....

बंद फाटक से नाराज छात्रों ने किया प्रदर्शन

एक घंटे क्रा¨सग बंद होने से नाराज स्कूली छात्रों ने प्रदर्शन किया। शुक्रवार सुबह 6:20 बजे क्रा¨सग पर मालगाड़ी खड़ी हो गई। फाटक बंद होने से फाटक के दोनों ओर छात्रों की भीड़ लग गई। तमाम छात्र स्कूल व को¨चग के लिए लेट हो रहे थे। साथ ही इससे कई राहगीर भी फंसे थे। इस दौरान छात्रों ने प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज कराया। 7:30 ट्रेन रवाना होने के बाद फाटक खुला। स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता।

chat bot
आपका साथी