जूड़े में छिपा रखा था इलेक्ट्रानिक डिवाइस, महिला अभ्यर्थी पकड़ाई

टीजीटी की परीक्षा में दूसरे दिन रविवार को भी प्रथम पाली में दो केंद्रों पर दो नकलची पकड़े गए। राज पीजी कालेज में महिला अभ्यर्थी ने जहां जूड़े में इलेक्ट्रानिक डिवाइस छिपा रखा था वहीं शिया इंटर कालेज में पुरुष अभ्यर्थी के पास से चिट मिला। दोनों ही नकलचियों के ऊपर केंद्राध्यक्ष की तहरीर पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 06:26 PM (IST)
जूड़े में छिपा रखा था इलेक्ट्रानिक डिवाइस, महिला अभ्यर्थी पकड़ाई
जूड़े में छिपा रखा था इलेक्ट्रानिक डिवाइस, महिला अभ्यर्थी पकड़ाई

जागरण संवाददाता, जौनपुर : टीजीटी की परीक्षा में दूसरे दिन रविवार को भी प्रथम पाली में दो केंद्रों पर दो नकलची पकड़े गए। राज पीजी कालेज में महिला अभ्यर्थी ने जहां जूड़े में इलेक्ट्रानिक डिवाइस छिपा रखा था वहीं शिया इंटर कालेज में पुरुष अभ्यर्थी के पास से चिट मिला। दोनों ही नकलचियों के ऊपर केंद्राध्यक्ष की तहरीर पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। साथ ही इनकी उत्तर पुस्तिकाओं को अनुचित साधन सामग्री के आरोप में बंडल बनाकर माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड में भेज दी गई।

राज पीजी कालेज में टीजीटी की परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक टहल रहे थे। सोनल मिश्रा पत्नी राकेश निवासी वीरमहीपुर कबीरपुर जंघई जौनपुर के पास से कुछ आवाज आई। इसके बाद निरीक्षकों ने राज कालेज चौकी इंचार्ज को सूचना दी। महिला सिपाही ने महिला अभ्यर्थी की जांच की। उसके बाल के जूड़े को जब खोला गया तो उसमें से एक इलेक्ट्रानिक डिवाइस मिला। इस पर केंद्राध्यक्ष डा. अखिलेश्वर शुक्ला की तहरीर पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया गया। नकलची ने अपनी सफाई में कहा कि उसको एक रिश्तेदार ने यह साग्रमी देकर फंसा दिया, लेकिन वह उसका नाम तक नहीं बता सकी।

शिया इंटर कालेज में टीजीटी के हिदी विषय की परीक्षा दे रहे शिवम सिंह पटेल निवासी अहिरौली शीतलगंज जौनपुर के पास चिट मिला। केंद्राध्यक्ष डा. अलमदार नजर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस को सौंप दिया गया। नकलची के पास से पांच से छह इंच की छोटी चिट मिली थी, सादे कागज पर हाथ से लिखा 125 सवालों के नंबरिग के हिसाब से उत्तर ए, बी, सी, डी के रूप में लिखा हुआ था।

chat bot
आपका साथी