ब्लाक प्रमुखों का चुनाव आज, तैयारी पूरी

ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव शनिवार को संपन्न होगा। इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। सुबह 11 से तीन बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतों की गणना कर परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। इस दौरान कुल 21 ब्लाकों में से 16 में ही चुनाव होगा। यहां के 1546 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सुरक्षा को लेकर ब्लाकों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 06:18 PM (IST)
ब्लाक प्रमुखों का चुनाव आज, तैयारी पूरी
ब्लाक प्रमुखों का चुनाव आज, तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव शनिवार को संपन्न होगा। इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। सुबह 11 से तीन बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतों की गणना कर परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। इस दौरान कुल 21 ब्लाकों में से 16 में ही चुनाव होगा। यहां के 1546 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सुरक्षा को लेकर ब्लाकों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। पांच ब्लाक केराकत, बक्शा, डोभी, रामनगर व बरसठी में मात्र एक ही नामांकन होने से यहां के प्रत्याशी का निर्विरोध चुनाव जाना तय है।

चुनाव को लेकर ब्लाकों पर जिला मुख्यालय से एक एआरओ समेत कुल चार कर्मियों को लगाया गया है। मतदान को लेकर ब्लाकों पर बैरिकेडिग, सीसीटीवी कैमरा, मतदान कक्ष में घड़ी का बंदोबस्त कर दिया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से शाहगंज, जलालपुर, मुंगराबादशाहपुर जैसे संवेदनशील ब्लाकों पर सीनियर अधिकारियों को लगाया गया है। विजयी प्रत्याशियों को कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी के हाथों प्रमाण पत्र दिया जाएगा। चुनाव वाले ब्लाकों पर बीडीसी मतदाताओं की संख्या

धर्मापुर में 44, बदलापुर में 105, रामपुर में 100, मुफ्तीगंज में 64, जलालपुर में 85, सिकरारा में 88, महराजगंज में 83, मड़ियाहूं में 106, सुजानगंज में 105, सुइथाकला में 93, सिरकोनी में 85, खुटहन में 109, करंजाकला में 111, मछलीशहर में 114, मुंगराबादशाहपुर में 99, शाहगंज सोंधी में 155 बीडीसी सदस्य मतदाता हैं। वर्जन--

16 ब्लाकों में चुनाव होना है। इसमें शाहगंज, मुंगराबादशाहपुर, जलालपुर ब्लाक पर एडीएम, सीआरओ, एसडीएम स्तर के अधिकारियों को लगाया गया है। सीसीटीवी कैमरा, वीडियोग्राफर लगाए गए हैं। प्रत्याशी के अस्वस्थ होने पर मतगणना में दूसरा बीडीसी सदस्य ही प्रतिनिधि के तौर पर उपस्थित हो सकता है।

-मनीष कुमार वर्मा, जिला निर्वाचन अधिकारी।

chat bot
आपका साथी