सड़क हुई जानलेवा, गड्ढ़ामुक्ति अभियान की निकल रही हवा

सिकरारा-शीतलगंज का जर्जर मार्ग राहगीरों के लिए जानलेवा बन गया है। इस सड़क पर चलते राहगीर हिचकोले खाते हुए सरकार व प्रशासन को कोस रहे हैं। इलाज कराने जा रहे मरीजों की जान आफत में फंस जाती है। सड़क की बदहाल दशा से लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार जहां सुधि नहीं ले रहे हैं वहीं इनदिनों चल रहा सड़कों के गड्ढ़ामुक्ति अभियान की भी यहां हवा निकल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:33 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:33 PM (IST)
सड़क हुई जानलेवा, गड्ढ़ामुक्ति अभियान की निकल रही हवा
सड़क हुई जानलेवा, गड्ढ़ामुक्ति अभियान की निकल रही हवा

जागरण संवाददाता, सिकरारा (जौनपुर) : सिकरारा-शीतलगंज का जर्जर मार्ग राहगीरों के लिए जानलेवा बन गया है। इस सड़क पर चलते राहगीर हिचकोले खाते हुए सरकार व प्रशासन को कोस रहे हैं। इलाज कराने जा रहे मरीजों की जान आफत में फंस जाती है। सड़क की बदहाल दशा से लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार जहां सुधि नहीं ले रहे हैं, वहीं इनदिनों चल रहा सड़कों के गड्ढ़ामुक्ति अभियान की भी यहां हवा निकल रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश से खस्ताहाल हुई सड़कों को जल्द दुरुस्त करने का निर्देश दिया है। सीएम ने निर्देश दिया है कि प्रदेशभर में सड़कों को गड्डामुक्त करने का अभियान चलाकर सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के सड़कों की मरम्मत/अनुरक्षण व गड्डा मुक्ति का कार्य 15 नवंबर तक हरहाल में पूरा कर लिया जाए, लेकिन मल्हनी व मड़ियाहूं विधानसभा को जोड़ने वाली इस सड़क पर असर नहीं दिख रहा है।

स्थिति यह है कि सड़क गिट्टियां जगह-जगह उखड़ गई हैं। बारिश से गड्ढों में गंदा पानी भर गया है। सड़क किनारे रहने वाले लोगों व दुकानदारों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्हें भय है कि कहीं वे लोग संक्रामक रोग की चपेट में न आ जाएं। वाहनों के पहियों के छीटों से दुकानदारी करना मुश्किल हो गया है। 18 किलोमीटर का सफर तय करना राहगीरों को भी कठिन है। यही नहीं गिट्टियों से आएदिन राहगीर घायल भी हो रहे हैं। लोगों की इस समस्या को पीडब्ल्यूडी पूरी तरह से नजरअंदाज किए हुए है। सांसत में रहती है मरीजों की जान

बांकी व अजोशी गांव में बने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज कराने जाने वाले मरीजों की जान सांसत में रहती है। जर्जर सड़क पर एंबुलेंस मरीजों को लेकर जब चलती है तो चालक भी भयजदा रहते हैं कि मरीज को लेकर अस्पताल में समय से पहुंच पाऊंगा या नहीं। अजोशी धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को होती है समस्या

इस मार्ग से होकर भक्त पूजन-अर्चन करने के लिए अजोशी स्थित महावीर धाम पर जाते हैं। यूं तो हर दिन धाम पर पूजा-पाठ करने वालों की भीड़ रहती है, लेकिन मंगलवार को मंदिर परिसर में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का आना-जाना पूरे दिन लगा रहता है।

----------------------

बोले लोग ----

सड़क निर्माण कार्य मानक के अनुरूप नहीं हुआ। शिकायत करने के बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। बरसात में होने वाले जलभराव में अधिक परेशानी होती है।

-सत्य प्रकाश यादव, लाजीपार।

.................

शासन-प्रशासन से यही अपेक्षा है कि जनता की समस्या को देखते हुए इस जर्जर सड़क की मरम्मत का कार्य अविलंब शुरू करा दी जाए। सड़क पर उखड़े पड़े पत्थर से काफी परेशानी होती है। बाइक चालक जहां फिसलकर गिरते हैं तो राहगीर जख्मी होते हैं।

-संजय राय, बथुआवर।

chat bot
आपका साथी