हत्या की धारा जोड़ने की मांग, 14 घंटे बाद हुई शव की अंत्येष्टि

जागरण संवाददाता चंदवक (जौनपुर) क्षेत्र के रामगढ़ गांव निवासी आकाश निषाद की भैंसा गांव में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 04:19 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:19 PM (IST)
हत्या की धारा जोड़ने की मांग, 14 घंटे बाद हुई शव की अंत्येष्टि
हत्या की धारा जोड़ने की मांग, 14 घंटे बाद हुई शव की अंत्येष्टि

जागरण संवाददाता, चंदवक (जौनपुर): क्षेत्र के रामगढ़ गांव निवासी आकाश निषाद की भैंसा गांव में गुरुवार रात पीटकर हत्या के मामले में पोस्टमार्टम के बाद अंत्येष्टि के समय गतिरोध पैदा हो गया। मृतक के स्वजन ने कहा कि जब तक हत्या की धारा नहीं लगाई जाएगी, तब तक वे शव का दाह संस्कार नहीं करेंगे। 14 घंटे बाद तब जाकर दाह संस्कार किया जब सीओ ने गैर इरादतन हत्या की धारा को हत्या में परिवर्तित करने का आश्वासन दिया।

शुक्रवार की रात पोस्टमार्टम होने के बाद शव घर पहुंचा तो परिजन ने हत्या की धारा लगाए जाने की मांग करते हुए दाह संस्कार करने से इन्कार कर दिया। पता चलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। रातभर मृतक के स्वजन को पुलिस समझाती रही, लेकिन वे कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। शनिवार की सुबह सीओ केराकत शुभम तोदी मौके पर पहुंचे। स्वजन को बताया कि पांच आरोपितों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है। दो दिन के भीतर उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसी आधार पर मुकदमे में दर्ज धारा 304 को 302 में परिवर्तित कर दिया जाएगा। साथ ही शासन स्तर से जो भी सुविधाएं अनुमन्य होंगी, दिलाई जाएंगी। सीओ के आश्वासन पर 14 घंटे बाद शव को गोमती नदी श्मशान ले जाकर अंत्येष्टि कर दी गई।

मालूम हो कि रामगढ़ गांव निवासी आकाश निषाद व उसके साथी कुलदीप निषाद थानागद्दी से बाइक से घर जा रहे थे। रास्ते में भैंसा गांव के पास मनबढ़ किस्म के युवकों ने दोनों की लाठी-डंडे व लोहे के राड से पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। सीएचसी डोभी के डाक्टरों ने हालत नाजुक देखते हुए आकाश को बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया था। वहां शुक्रवार की भोर में मौत हो गई थी। कुलदीप का इलाज सीएचसी में चल रहा है। मुकदमा घायल दोस्त के पिता की तहरीर पर दर्ज हुआ था।

chat bot
आपका साथी