डीएम के निरीक्षण में खुली कोविड अस्पताल की पोल

जौनपुर कोविड मरीजों को चिकित्सकीय सुविधा का हाल जानने के लिए जिलाधिका

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:45 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:45 PM (IST)
डीएम के निरीक्षण में खुली कोविड अस्पताल की पोल
डीएम के निरीक्षण में खुली कोविड अस्पताल की पोल

जागरण संवाददाता, जौनपुर : कोविड मरीजों को चिकित्सकीय सुविधा का हाल जानने के लिए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा पीपीई किट पहनकर शनिवार को जिला अस्पताल के एल-टू अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल के भीतर पहुंचने पर व्यवस्था की पोल खुल गई। वाटर कूलर बिगड़ा मिला। वार्ड के बाहर गंदगी देख उन्होंने नाराजगी जताई। अधीक्षक को व्यवस्था में सुधार का निर्देश दिया।

वैश्विक महामारी काल में जनप्रतिनिधि व अधिकारी बाहर से ही कोविड अस्पतालों का निरीक्षण करते थे। उन्हें कहीं किसी प्रकार की खामी नजर नहीं आ रही थी जबकि सच्चाई इससे परे थी। उपचार के अभाव में मरीजों के तिल-तिल कर मरने को मजबूर होने के साथ चहुंओर अव्यवस्था है।

जिलाधिकारी रात 11.30 बजे जिला महिला चिकित्सालय स्थित एल-2 अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पीपीई किट पहना और अधीक्षक को साथ लेकर अस्पताल के भीतर पहुंच गए। उन्होंने एक-एक मरीजों से बात करके सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। चिकित्सक के कहा कि रेमडेसिविर लगाने की आवश्यकता हो तो तुरंत लगाएं। दवाओं व अन्य संसाधनों की कोई कमी नहीं है। डीएम ने एल-1 अस्पताल देखा

: जिलाधिकारी ने शाहगंज के एल-1 अस्पताल का निरीक्षण किया। चालीस बेड एवं 10 आक्सीजन कंसंट्रेटर की क्षमता वाले इस अस्पताल के निरीक्षण के दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डाक्टर रफीक फारुकी को निर्देशित किया कि भर्ती मरीजों का अच्छे से इलाज किया जाए। लक्षणयुक्त मरीजों को कोरोना किट वितरित की जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की निगरानी की जाए। उन्होंने अस्पताल में नियमित रूप से सफाई एवं सैनेटाइज कराए जाने के निर्देश भी दिए।

chat bot
आपका साथी