समिति करेगी गांवों में कोरोना किट का वितरण

जौनपुर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता रविवार की रात्रि कलेक्ट्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:57 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:57 PM (IST)
समिति करेगी गांवों में कोरोना किट का वितरण
समिति करेगी गांवों में कोरोना किट का वितरण

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता रविवार की रात्रि कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना के संबंध में बैठक हुई। डीएम ने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायतों में एक निगरानी समिति बनाई गई हैं, जिसमें लेखपाल, सचिव, कोटेदार, आशा, आंगनबाडी, ग्राम प्रधान सदस्य हैं। समिति को गांव में कोरोना के लक्षण वाले एवं होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को कोरोना किट को वितरण की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

उन्होंने कहा कि जिन मरीजों के पास होम आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है, उन्हें स्कूल पर रहने की व्यवस्था करें। कोरोना के लक्षण दिखने पर सैनिटाइजेशन एवं दवाओं का हर हाल में वितरण कराएं। जिलाधिकारी ने प्रत्येक तहसीलो में एल-1 हास्पिटल बनाए जाने का निर्देश उप जिलाधिकारियो को दिया। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम एवं क्षेत्राधिकारी प्रत्येक दिन किसी न किसी गांव की विजिट करेंगे और रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीज मिलने पर उस क्षेत्र में बैरिकेडिग व सैनिटाइज का कार्य अवश्य कराया जाए। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि कोरोना से मृत्यु होने पर शव का अंतिम संस्कार रीति-रिवाज के हिसाब से कराया जाए। सभी विकास खंडों में एक शव वाहन तैनात किए जाएंगे।

उन्होंने कहा है कि कोई भी मरीज प्राइवेट वाहन से अस्पताल नहीं आए, उन्हें एंबुलेंस से ही ले जाया जाएगा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की मूवमेंट नहीं होगी तथा जनपद में क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी