अस्थाई जेल बंद, जिला कारागार में शिफ्ट हुए 155 बंदी

रविवार की रात फिर एक बंदी के फरार होने के बाद सुरक्षा कारणों से सोमवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के आदेश पर पंचहटिया स्थित अस्थाई जेल से बंद कर दी गई। वहां निरुद्ध किए गए 166 बंदियों में से 11 को विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद रिहा कर दिया गया जबकि शेष 155 को जिला कारागार स्थानांतरित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:48 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:08 AM (IST)
अस्थाई जेल बंद, जिला कारागार में शिफ्ट हुए 155 बंदी
अस्थाई जेल बंद, जिला कारागार में शिफ्ट हुए 155 बंदी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: रविवार की रात फिर एक बंदी के फरार होने के बाद सुरक्षा कारणों से सोमवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के आदेश पर पंचहटिया स्थित अस्थाई जेल को बंद कर दिया गया। वहां निरुद्ध किए गए 166 बंदियों में से 11 को विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद रिहा कर दिया गया जबकि शेष 155 को जिला कारागार स्थानांतरित कर दिया गया।

इस समय जिला कारागार में निरुद्ध कुल बंदियों की संख्या 1374 हो गई है जबकि क्षमता महज 320 बंदियों की है। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बंदियों को बचाना कड़ी चुनौती होगी। इसके लिए और पुख्ता इंतजाम करने होंगे।

-

अस्थाई जेल बंद करके वहां के बंदियों को जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला कारागार में बचाव के और मुकम्मल इंतजाम किए जा रहे हैं। बंदियों को नियमित योग कराने के साथ ही पीने के लिए काढ़ा दिया जा रहा है। रोजाना पूरे परिसर को सैनिटाइज भी कराया जा रहा है।

-राज कुमार, प्रभारी जेल अधीक्षक

chat bot
आपका साथी