बेसिक शिक्षा मंत्री को शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी से मिलकर सोमवार को शिक्षकों ने अपनी समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही मंत्री का बदलापुर महराजगंज व खुटहन में जगह-जगह स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 10:29 PM (IST)
बेसिक शिक्षा मंत्री को शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन
बेसिक शिक्षा मंत्री को शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, जौनपुर : बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी से मिलकर सोमवार को शिक्षकों ने अपनी समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही मंत्री का बदलापुर, महराजगंज व खुटहन में जगह-जगह स्वागत किया गया। सरपतहां प्रतिनिधि के अनुसार: बदलापुर विधायक रमेश चंद्र मिश्र के अरसियां स्थित पैतृक आवास पर श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे बेसिक शिक्षा मंत्री को प्राथमिक शिक्षक संघ के सुइथाकला के ब्लाक अध्यक्ष सतीश सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने गोपनीय आख्या, पुरानी पेंशन बहाली व आयकर आगणन आदि से संबंधित मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा एसवीडी गुरुकुल महाविद्यालय ऊंचगांव, दुमदुमा के प्राध्यापकों द्वारा प्रशिक्षुओं के हितों को ध्यान में रखते हुए डीएलएड सत्र 2020-2022 में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की मांग रखी गई। शिक्षामित्रों ने भी श्याम बहादुर यादव ने नेतृत्व में सेवाकाल 62 वर्ष करने तथा 12 माह का मानदेय, मंहगाई भत्ते के अनुसार प्रतिवर्ष मानदेय वृद्धि व शिक्षकों के बराबर सुविधाओं की मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा। मंत्री ने सभी मांगों पर यथासंभव कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान उमेश तिवारी, पारसनाथ यादव, रणंजय सिंह, दुष्यंत मिश्र, पंकज सिंह, त्रिवेणी बिद सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

बदलापुर प्रतिनिधि के अनुसार: कस्बा के इंदिरा चौक पर बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी का शिक्षकों एवं भाजपाजनों ने भव्य स्वागत किया। बीइओ नरेंद्र देव मिश्र ने स्मृति चिन्ह देकर व जूनियर हाईस्कूल श्रीकृष्णनगर की शिक्षिक रानी सिंह ने शंखनाद कर मंत्री का स्वागत किया। इस दौरान ओम प्रकाश गुप्त, उमेश मिश्र, अनिल पांडेय, अनिल यादव, विभा शुक्ला, ज्योति मिश्रा, यामनी सिंह, अमित मिश्र आदि मौजूद रहे।

महराजगंज प्रतिनिधि के अनुसार: खंड शिक्षा अधिकारी बसंत शुक्ला की अगुवाई में बेसिक शिक्षा मंत्री का स्वागत किया गया। इस मौके पर राजेश उपाध्याय, अजय मिश्र, प्रकाश मिश्र आदि मौजूद रहे।

खुटहन प्रतिनिधि के अनुसार: स्थानीय चौराहे पर पर विधायक रमेश चंद्र मिश्र की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री का स्वागत किया। मंत्री ने कहा कि सरकार ने सभी वर्गों के लिए तमाम कल्याणकारी योजनाएं लागू की है। स्वागत करने वालों में बंशबहादुर पाल,नरेंद्र उपाध्याय, श्रीकृष्ण पांडेय,रंजीत सिंह, नरसिंह बहादुर सिंह,अजय सिंह राजू, खंड शिक्षा अधिकारी अरुण यादव आदि रहे।

chat bot
आपका साथी