शिक्षकों ने कक्षा बहिष्कार कर जताया विरोध

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुबह आठ से शाम 4.30 बजे तक विद्यालय खोलने के आदेश से शिक्षकों में आक्रोश है। बुधवार को प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर शिक्षकों ने कक्षा बहिष्कार कर विरोध जताया। चेतावनी दी कि यदि सरकार आदेश वापस नहीं लेगी तो 20 सितंबर को जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 11:46 PM (IST)
शिक्षकों ने कक्षा बहिष्कार कर जताया विरोध
शिक्षकों ने कक्षा बहिष्कार कर जताया विरोध

जागरण संवाददाता, जौनपुर : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुबह आठ से शाम 4.30 बजे तक विद्यालय खोलने के आदेश से शिक्षकों में आक्रोश है। बुधवार को प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर शिक्षकों ने कक्षा बहिष्कार कर विरोध जताया। चेतावनी दी कि यदि सरकार आदेश वापस नहीं लेगी तो 20 सितंबर को जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

कक्षा बहिष्कार करने वालों में नगर पालिका इंटर कालेज, जय किसान इंटर कालेज सरायख्वाजा, श्री गांधी स्मारक इंटर कालेज समोधपुर, मथुरा सिंह इंटर कालेज कोइलारी , इंटर कालेज जमालपुर, इंटर कालेज कुंवरपुर, इंटर कालेज पतहना, इंटर कालेज नीभापुर, सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज सहित जनपद के अधिकांश विद्यालयों के शिक्षक शामिल हैं। बड़ी संख्या में शिक्षक कक्षाओं का बहिष्कार कर माध्यमिक शिक्षक संघ के इस अभियान को समर्थन कर रहे हैं।

प्रदेश उपाध्यक्ष नरसिंह बहादुर सिंह ने कहा कि संगठन के प्रदेश नेतृत्व ने यह तय किया है कि यदि इतने पर भी सरकार नहीं मानती है तो 20 तारीख सितंबर में प्रदेश के सभी विद्यालय के शिक्षक अपने जिला मुख्यालय पर धरना देंगे, साथ ही तीन अक्टूबर को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भविष्य के आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

प्रांतीय मंत्री अजय प्रकाश सिंह, जिलाध्यक्ष सुधाकर सिंह, जिला मंत्री प्रमोद सिंह सहित जिला व प्रदेश की कार्यसमिति ने जनपद के शिक्षकों का आभार व्यक्त किया तथा भविष्य में आगे के आंदोलन के लिए उनका सहयोग मांगा। इसी क्रम में नगर स्थित सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज में शाखा अध्यक्ष तिलक राज सिंह ने कहा कि सरकार का यह फरमान जबरदस्ती शिक्षकों पर थोपा जा रहा है। शाखा मंत्री लाल बिहारी यादव ने कहा कि सरकार लगातार शिक्षकों का शोषण कर रही है। विरोध प्रदर्शन में प्रधानाचार्य डा. अखिलेश पांडेय, रामजीत सरोज, डा. गजाधर राय, अरुण कुमार ऊमर, आशीष मिश्र आदि रहे।

chat bot
आपका साथी