विश्वविद्यालय में चौथी बार छात्रों ने किया धरना-प्रदर्शन

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में छात्रों ने यूजी-पीजी परीक्षा परिणाम को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। छात्र परीक्षा परिणाम में सुधार किए जाने की मांग कर रहे थे। छात्रों व विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच मान मनौव्वल का दौर शाम तक चलता रहा लेकिन प्राक्टोरियल बोर्ड पूरी तरह से फेल दिखा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 08:11 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 08:11 PM (IST)
विश्वविद्यालय में चौथी बार छात्रों ने किया धरना-प्रदर्शन
विश्वविद्यालय में चौथी बार छात्रों ने किया धरना-प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर) : वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में छात्रों ने यूजी-पीजी परीक्षा परिणाम को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। छात्र परीक्षा परिणाम में सुधार किए जाने की मांग कर रहे थे। छात्रों व विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच मान मनौव्वल का दौर शाम तक चलता रहा, लेकिन प्राक्टोरियल बोर्ड पूरी तरह से फेल दिखा।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय के स्नातक-स्नातकोत्तर छात्रों का रिजल्ट जारी होते ही छात्रों में आक्रोश बढ़ गया है। परीक्षा परिणाम में इतनी खामियां हैं कि छात्र दूसरी जगह दाखिला नहीं ले पा रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि मूल्यांकन व कोडिग-डिकोडिग में गड़बड़ी की गई और जिससे भारी संख्या में छात्र-छात्राएं फेल हुए हैं। छात्रों ने पांच सूत्रीय ज्ञापन भी परीक्षा नियंत्रक को दिया। जिसमें छात्रों ने दोबारा कापियों की जांच कराने की मांग के साथ प्रयोगात्मक अंक में सुधार करने की मांग किया।

जिन विषयों की परीक्षा नहीं हुई है। उसमें छात्रों को अधिकतम अंक से एवरेज मार्किंग की जाए। बीएससी कृषि तृतीय वर्ष के छात्रों का रिजल्ट पुन: सुधार कर घोषित किया जाए। छात्रों ने कहा कि इस बार कोडिग डिकोडिग व्यवस्था में खेल हुआ है। कोडिग डिकोडिग करने के चलते अंक एक-दूसरे पर चढ़ गए। छात्र मुख्य गेट पर लगातार पांच घंटे तालाबंदी करके हंगामा कर नारेबाजी करते रहे। चीफ प्राक्टर प्रो. संतोष कुमार, डा. अवध बिहारी सिंह ने भी छात्रों को समझाया बुझाया, लेकिन छात्र मांगों को लेकर अड़े रहे। इस मौके पर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह भी मौजूद रहे। धरना पर बैठे छात्र की बिगड़ी हालत

जासं, मल्हनी (जौनपुर) : पूर्वांचल विश्वविद्यालय में छात्र मुख्य गेट पर तालाबंदी कर धरने पर बैठे थे। जिसमें जंघई निवासी विशाल सरोज की तबीयत खराब हो गई। जिसे चौकी प्रभारी बृजेश कुमार गुप्त ने आनन-फानन एंबुलेंस बुलाकर उपचार के लिए हास्पिटल भेजा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला में छात्र की हालत गंभीर देखते हुए जिला हास्पिटल के लिए रेफर कर दिया।

chat bot
आपका साथी