मतगणना स्थल पर कड़ी सुरक्षा, जिले में भी सतर्कता

लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान जिला पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट मोड में दिखा। शांति व्यवस्था बनाए रखने को मतगणना स्थल ही नहीं जिले में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल चाक-चौबंद रहे। पहली बार मतगणना स्थल शीतला चौकियां नवीन मंडी समिति में शांति व्यवस्था की निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 06:57 PM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 06:57 PM (IST)
मतगणना स्थल पर कड़ी सुरक्षा, जिले में भी सतर्कता
मतगणना स्थल पर कड़ी सुरक्षा, जिले में भी सतर्कता

जागरण संवाददाता, जौनपुर: लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान जिला पुलिस प्रशासन 'हाई अलर्ट' मोड में दिखा। शांति व्यवस्था बनाए रखने को मतगणना स्थल ही नहीं जिले में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल चाक-चौबंद रहे। पहली बार मतगणना स्थल शीतला चौकियां नवीन मंडी समिति में शांति व्यवस्था की निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया।

मतगणना शुरु होने से पहले ही शीतला चौकियां के चप्पे-चप्पे पर शांति व्यवस्था में लगाए गए जवानों ने मोर्चा संभाल लिया था। शाहगंज बाईपास और शीतला चौकियां धाम चौराह के पास बनाए गए बैरियर से सुरक्षाकर्मी सिर्फ पासधारकों को ही गणनास्थल की तरफ जाने दे रहे थे। वहां से सिर्फ पैदल जाने की इजाजत थी। मतगणना स्थल पर जाने पासधारकों को भी मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड़ा। वालों को एसपी आशीष तिवारी, एएसपी द्वय डा. अनिल कुमार पांडेय (शहर) व संजय राय (ग्रामीण) और छह पुलिस उपाधीक्षक बराबर चक्रमण कर जवानों को आवश्यक निर्देश देते रहे। यह पहला मौका था जब मतगणना परिसर में व्यवस्था पर नजर रखने में ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया गया।

चुनाव नतीजे को लेकर शांति भंग की आशंका की खुफिया रिपोर्ट के मद्देनजर पूरे जिले में पुलिस हाई अलर्ट पर रही। क्यूआरटी टीमें शहर से लेकर ग्रामीणांचलों तक बराबर चक्रमण कर शांति व्यवस्था की निगरानी करती रहीं। थानों पर भी तैनात पुलिस बल अपने-अपने हलकों में पूरी तरह चाक-चौबंद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी