कानपुर कांड के विरोध में सपा ने किया धरना-प्रदर्शन

कानपुर के चौबेपुर में बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान एक क्षेत्राधिकारी एक थानाध्यक्ष व दो एसआई समेत

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 10:18 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 10:18 PM (IST)
कानपुर कांड के विरोध में सपा ने किया धरना-प्रदर्शन
कानपुर कांड के विरोध में सपा ने किया धरना-प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जौनपुर: कानपुर के चौबेपुर में बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान एक क्षेत्राधिकारी, एक थानाध्यक्ष व दो एसआइ समेत आठ पुलिस कर्मियों की घेरकर हत्या कर दिए जाने के विरोध में सपाजनों ने शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन किया।

पार्टी जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए एडीएम कार्यालय पर पहुंचे कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। श्री यादव ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए भाजपा सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं है। मांग किया कि शहीदों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये और घायलों को 50-50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाय, नहीं तो पार्टी आंदोलन को विवश होगी। धरना स्थल पर पहुंचे एडीएम ने सपा जिलाध्यक्ष से ज्ञापन लिया और उसे राज्यपाल के यहां भेजे जाने का आश्वासन दिया। इसके बाद शहीदों की आत्मा की शांति के लिए मौन रखकर प्रार्थना की गई।

लोहिया वाहनी के जिलाध्यक्ष डा.लक्ष्मी कांत यादव के नेतृत्व में जेसीज चौराहा पर मुख्यमंत्री का प्रतीक पुतला फूंका गया। धरना-प्रदर्शन में हिसामुद्दीन शाह, श्याम बहादुर पाल, राहुल त्रिपाठी, राजन यादव, सोचनराम विश्वकर्मा, प्रभाकर मौर्या, रियाज आलम, अनिल यादव, विकास यादव, दिलीप प्रजापति, समर बहादुर यादव, प्रदीप बाबा, शिव प्रकार गिरि, राकेश यादव, ऋषि यादव आदि मौजूद रहे।

मड़ियाहूं : स्थानीय कोतवाली के गांधी तिराहे पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने के प्रयास में सपानेता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सपानेता राजवीर यादव जैसे ही पुतला लेकर पहुंचे वहां मौजूद एसडीएम कौशलेंद्र मिश्र, प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी लाल सेन ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

तेजी बाजार: पूर्व विधायक उमाशंकर यादव की अध्यक्षता में केवटली स्थित भीमराव आंबेडकर बालिका पीजी कालेज में आयोजित बूथ अध्यक्षों की बैठक कानपुर की घटना के बाद स्थगित कर दी गई। इस मौके पर मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर शालिग्राम यादव, जयनाथ यादव, दीनानाथ सिंह, सभाजीत तिवारी, जयसिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी