शाहगंज में बनाए गए छह कंटेनमेंट जोन

जागरण संवाददाता शाहगंज (जौनपुर) नगर में रविवार को 15 कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। यहां तेजी से पांव पसार रहें कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासन ने छह कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण का काम तेजी से शुरू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:58 PM (IST)
शाहगंज में बनाए गए छह कंटेनमेंट जोन
शाहगंज में बनाए गए छह कंटेनमेंट जोन

जागरण संवाददाता, शाहगंज (जौनपुर): रविवार को शाहगंज में 15 कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद तहसील व नगर प्रशासन सोमवार को सतर्क हो गया है। संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासन ने छह कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण का काम तेजी से शुरू किया है। इसके साथ ही एराकियाना व पुराना चौक मोहल्ले में दो-दो और नोनहट्टा मोहल्ले में एक स्थान पर बैरिकेडिग कर कंटेनमेंट जोन घोषित किया। वहीं हुसैनगंज में ढाई सौ मीटर के दायरे में दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया है। यहां बैरिकेडिग से वाराणसी- अयोध्या राजमार्ग भी बंद हो जाएगा।

उपजिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नगर में भ्रमण कर लोगों को चेताया। ईओ दिनेश यादव ने कहा कि नगर में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। संक्रमण से बचने के लिए सभी सरकार की गाइड लाइन का पालन करें।

सिकरारा: सिकरारा व शेरवां बाजार में संक्रमितों के मिलने से दोनों बाजारों को कंटेनमेंट जोन बनाने के साथ ही सैनिटाइज किया गया। पुलिस ने बा•ारों को बंद कराया। दीवानी न्यायालय बंद, परिसर को किया गया सैनिटाइज

जौनपुर: दीवानी न्यायालय के एक अधिवक्ता के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को न्यायालय बंद कर दिया गया। जिला जज के आदेश पर नगरपालिका कर्मियों द्वारा दीवानी परिसर, न्यायालय कक्ष, अधिवक्ता भवन आदि को सैनिटाइज कराया गया। जमानत के मामलों में मंगलवार को सुनवाई होगी तथा अन्य मामलों में जनरल तारीख लगा दी गई। जिला जज ने आदेश दिया है कि जो भी कर्मचारी संक्रमित अधिवक्ता के संपर्क में आए हैं तत्काल उसकी सूचना दें। कैंप लगाकर लिया गया नमूना

जौनपुर: कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए जगह-जगह शिविर लगाकर स्वास्थ्य टीम ने जांच किया और 97 पुलिस कर्मियों सहित ग्रामीणों का नमूना लिया। गौराबादशाहपुर कस्बे में चौदह कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद कस्बे को कंटेनमेंट जोन बनाकर चौदह दिन के लिए सील कर दिया गया है। इस दौरान पीड़ितों के संपर्क में आए एक सौ नौ लोगों का नमूना लेकर जांच को भेजा गया। खेतासराय थाने के 47 पुलिस कर्मियों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया।

chat bot
आपका साथी