खूनी संघर्ष में अधिवक्ता समेत सात घायल

खेतासराय नगर के एक मोहल्ले में मुकदमे की रंजिश को लेकर एक पक्ष की पैरवी कर रहे अधिवक्ता आशुतोष श्रीवास्तव पर बुधवार की रात घर जाते समय दूसरे पक्ष ने रंजिशन चाकू और लाठी डंडा से जानलेवा हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Sep 2018 06:33 PM (IST) Updated:Thu, 27 Sep 2018 06:33 PM (IST)
खूनी संघर्ष में अधिवक्ता समेत सात घायल
खूनी संघर्ष में अधिवक्ता समेत सात घायल

जागरण संवाददाता, जौनपुर : खेतासराय नगर में मुकदमे की रंजिश को लेकर एक पक्ष की पैरवी कर रहे अधिवक्ता आशुतोष श्रीवास्तव पर बुधवार की रात घर जाते समय दूसरे पक्ष ने रंजिशन चाकू और लाठी डंडा से जानलेवा हमला कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में हुई मारपीट में छह अन्य लोग जख्मी हो गए। घायलों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी में उपचार कराया गया। गंभीर रूप से घायल अधिवक्ता को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर 19 लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा व हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

कुछ दिन पूर्व एक मोहल्ले की किशोरी दूसरे मोहल्ले के युवक के साथ भाग गई थी। इस संबंध में न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है। बुधवार को जिला मुख्यालय पर दीवानी न्यायालय में बहस हुई थी। भारती विद्यापीठ मोहल्ला निवासी अधिवक्ता आशुतोष श्रीवास्तव मुकदमे में एक पक्ष की पैरवी कर रहे हैं। इसी को लेकर दूसरा पक्ष उनसे रंजिश रखे हुए था। रात्रि में दस बजे घर जाते समय पहले से घात लगाए दूसरे पक्ष के लोगों ने अधिवक्ता पर हमला कर दिया। पेट में चाकू घोंपने के साथ ही लाठी-डंडे से मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया। इसी दौरान दोनों पक्ष से लोग जुट गए और जमकर हुई मारपीट में अधिवक्ता से जुड़े पक्ष के निजामुद्दीन व अफजल जबकि दूसरे पक्ष से परवीन बानो, सलाहुद्दीन, हबीबुल्लाह एवं शाहिदा बानो चोटिल हो गईं। खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी पहुंचाया। डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देखते हुए अधिवक्ता को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। आशुतोष श्रीवास्तव एडवोकेट की तहरीर पर दस जबकि दूसरे पक्ष की तहरीर पर अधिवक्ता आशुतोष समेत नौ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों पक्षों के तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। आक्रोशित वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर किया प्रदर्शन

जौनपुर : खेतससराय के डोभी वार्ड निवासी दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता आशुतोष श्रीवास्तव पर मुकदमे की पैरवी से नाराज दबंगों द्वारा चाकू व लाठी-डंडे से जानलेवा हमला किए जाने को लेकर आक्रोशित अधिवक्ताओं ने गुरुवार को न्यायिक कामकाज का बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया। दीवानी अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष बृजनाथ पाठक की अध्यक्षता में हुई बैठक में वकीलों ने घटना की कड़ी ¨नदा करते हुए कहा कि लचर कानून व्यवस्था के कारण अधिवक्ताओं पर हमले हो रहे हैं। वकीलों ने अधिवक्ता के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कराए जाने का आरोप लगाते हुए उनका नाम निकालने की मांग की। प्रर्दशनकारी वकीलों में मंत्री बरसातू राम, ध्यानचंद ओझा, ओम प्रकाश पाल, जय प्रकाश ¨सह, अजय श्रीवास्तव, राहुल पाठक, हिमांशु श्रीवास्तव, मनीष ¨सह, अनिल ¨सह, विजय शंकर, सुभाष चंद्र यादव, अवधेश ¨सह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी