तीन वर्ष बाद भी नहीं पूर्ण हो सका सड़क का निर्माण

गोठांव गांव से कंधी मार्ग तक पांच किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य पांच साल बाद भी पूर्ण नहीं हो सका है। इस मार्ग पर मिट्टी डालने के छह माह बाद ही कार्य रोक दिया गया जबकि मार्ग का शिलान्यास विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने किया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:28 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:28 PM (IST)
तीन वर्ष बाद भी नहीं पूर्ण हो सका सड़क का निर्माण
तीन वर्ष बाद भी नहीं पूर्ण हो सका सड़क का निर्माण

जागरण संवाददाता, तेजीबाजार (जौनपुर): क्षेत्र के गोठांव गांव से कंधी मार्ग तक पांच किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य पांच साल बाद भी पूर्ण नहीं हो सका है। इस मार्ग पर मिट्टी डालने के छह माह बाद ही कार्य रोक दिया गया, जबकि मार्ग का शिलान्यास विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने किया था। निराश ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से निर्माण कार्य पूर्ण कराने की मांग की है।

तीन वर्ष पूर्व कंधी मार्ग से गोठवां गांव तक पांच किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य दिसंबर 2016 में स्वीकृत हुआ था। वर्ष 2017 में मिट्टी का काम चल रहा था। इसी दौरान बदलापुर विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने इस कार्य का शिलान्यास भी किया, लेकिन दो जून 2017 को कार्य विभाग द्वारा बंद कर दिया गया। एक चौथाई पुल का निर्माण होने व लगभग सात मीटर चौड़ी सड़क की पांच किलोमीटर तक मिट्टी का कार्य पूर्ण हो जाने पर ग्रामीणों में उम्मीद थी कि देर-सबेर सड़क का निर्माण पुन: प्रारंभ होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भाजपा मंडल अध्यक्ष बलवीर गौंड़ की शिकायत पर बदलापुर विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने नियम 51 के तहत विधानसभा में सड़क के निर्माण के संदर्भ में प्रश्नकाल में सड़क निर्माण की मांग किया था, लेकिन तीन वर्ष बीत जाने के बावजूद सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ न होने से निराशा है। ग्रामीणों ने प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग से पुन: सड़क का निर्माण प्रारंभ कराए जाने की मांग किया है। इस संबंध में भाजपा धनियामऊ मंडल उपाध्यक्ष मैन बहादुर यादव का कहना है कि सड़क का निर्माण पूर्ण होने से लगभग 5000 की आबादी को फायदा होगा। कंधी स्थित बाबा करसूल नाथ की दूरी तीन से चार किलोमीटर तक कम हो जाएगी। वहीं एक बड़ी आबादी को इस सड़क का लाभ मिलने के साथ-साथ यात्रियों को भी सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी