बारिश व बढ़े जल स्तर ने बिगाड़ा सुंदरीकरण का कार्य

जागरण संवाददाता जौनपुर नगर के हनुमान घाट से लेकर सद्भावना पुल तक सुंदरीकरण होना ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:56 PM (IST)
बारिश व बढ़े जल स्तर ने बिगाड़ा सुंदरीकरण का कार्य
बारिश व बढ़े जल स्तर ने बिगाड़ा सुंदरीकरण का कार्य

जागरण संवाददाता, जौनपुर: नगर के हनुमान घाट से लेकर सद्भावना पुल तक सुंदरीकरण होना है। करीब साढ़े आठ करोड़ रुपये की लागत से होने वाला यह कार्य पिछले तीन से चार माह से बारिश व बढ़े जलस्तर की वजह से रूका हुआ है। कार्यदायी संस्था इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड की तरफ से दो बार निर्माण शरू कराया गया, लेकिन दोनों ही बार गोमती का जलस्तर बढ़ जाने से कार्य रोकना पड़ा।

नगर के बजरंग घाट पर सुंदरीकरण के निर्माण कार्य का शिलान्यास राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने जुलाई में किया था। जुलाई से शुरू हुआ यह कार्य बारिश व गोमती के जलस्तर बढ़ने के कारण ठप हो गया। वजह कि जिम्मेदारों ने बरसात में ही काम लगाने का निर्णय लिया, ऐसे में दो घाट बनाने का प्रयास किया गया। इसके लिए बकायदा पानी का बहाव रोककर बोरी रखकर निर्माण कार्य शुरू किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। मौजूदा समय में पिछले दो माह से कार्य ठप है। हालांकि इस कार्य को पूर्ण करने को लेकर अभी काफी समय है, लेकिन जनप्रतिनिधियों की कोशिश थी कि चुनाव तक अधिक से अधिक कार्य करा लिया जाय। यहां पर पक्का घाट, स्ट्रीट लाइट आदि की व्यवस्था की जानी है, जिससे सद्भावना पुल का यह घाट किसी रमणीक स्थल से कम न लगे। इस बाबत नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी संतोष मिश्रा ने कहा कहा कि गोमती का जलस्तर बढ़ने के कारण कार्य प्रभावित है, जिसे जल्द शुरू कराया जाएगा।

------

बोले मंत्री :-

पूर्व में हुए बारिश के कारण बढ़े जल स्तर की वजह से फिलहाल कार्य बंद है। नमामि गंगे परियोजना के तहत इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड कार्यदायी संस्था की तरफ से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। करीब साढ़े आठ करोड़ रुपये की लागत से होने वाला यह कार्य 22 महीने में पूरा किया जाना है।।

गिरीश चंद्र यादव, राज्यमंत्री।

chat bot
आपका साथी