साहब! आदेश के बाद परियोजनाओं के निर्माण में नहीं मिली गति

नोडल अधिकारी व सचिव एवं आयुक्त ग्राम्य विकास विभाग के.रविद्र नायक बुधवार को जिले में आ रहे है। उनका 22 व 23 जनवरी को जिले में कार्यक्रम निर्धारित हैं हालांकि पूर्व के दौरे में उनके द्वारा राजकीय मेडिकल कालेज सिद्दीकपुर व मीरपुर के रैन बसेरा जैसी बड़ी परियोजनाओं का निरीक्षण भी किया। उनकी सख्ती के बावजूद परियोजनाएं गति नहीं पकड़ पा रही है। उन्होंने कार्यदायी संस्था को चेतावनी व फटकार भी लगाई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 07:02 PM (IST)
साहब! आदेश के बाद परियोजनाओं के निर्माण में नहीं मिली गति
साहब! आदेश के बाद परियोजनाओं के निर्माण में नहीं मिली गति

जागरण संवाददाता, जौनपुर : साहब! आपके निर्देश के बाद भी निर्माणाधीन परियोजनाओं को गति नहीं मिल सकी है। आखिर, बार-बार के दौरे व आदेश-निर्देश का क्या मतलब? यह सवाल जौनपुर की जनता का है जिले के नोडल अधिकारी व सचिव एवं आयुक्त ग्राम्य विकास विभाग के.रविद्र नायक से। जो बुधवार को दो माह बाद जिले के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। उनका 22 व 23 जनवरी को जिले में कार्यक्रम निर्धारित है।

नोडल अधिकारी का जिले में पिछला दौरा 25 व 26 नवंबर 2019 को था। उस दौरान जिले की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने पहुंचे थे। जहां उनको कई तरह की बातें बताई जाने लगीं। उन्होंने मौके पर काम बंद देख रहे कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम को कड़ी फटकार लगाई। कहा था कि मैं कुछ नहीं जानता, मुझे तो चाहिए सिर्फ काम। कहा कि मौजूदा 20 करोड़ के बजट के सापेक्ष काम कराकर समय पर ओपीडी शुरू कराएं। इसके बाद कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने भी निरीक्षण किया, फिर भी आज तक काम शुरू नहीं हो सका। इसके बाद उन्होंने मीरपुर में बन रहे रैन बसेरा का निरीक्षण किया था। उन्होंने हैंडओवर से पहले भवन का प्लास्टर उखड़ने पर फटकार लगाई। साथ ही टायलेट सीट को दुरुस्त करने, घटिया क्वालिटी के स्वीच बोर्ड लगने पर पूरी तरह से बदलने का आदेश दिया। सीडीओ को मानीटरिग कर 15 दिन के अंदर काम पूरा कराकर नगर पालिका को हैंड ओवर कराने का आदेश दिया था। जिसमें सीडीओ का स्थानांतरण तो हो गया लेकिन काम पूरा नहीं हुआ। केराकत कोतवाली परिसर के निरीक्षण में उन्होंने कहा कि पुराने जर्जर पड़े निष्प्रयोज्य आवासों की जांच कर हटा दिया जाय और शौचालयों को दुरुस्त किया जाय, अज्ञात व लावारिस मिले वाहनों की नीलामी कराई जाय। यह कार्य आज तक पूर्ण नहीं हो सका। यह है दो दिवसीय दौरा

22 जनवरी: तीन से साढ़े तीन बजे तक सई नदी सेतु ग्राम पंचायत मनहन व चार से साढ़े चार बजे तक सई नदी सेतु धनेजा घाट जौनपुर का निरीक्षण। सायं पांच से साढ़े आठ बजे तक समस्त अधिकारियों के साथ बैठक, साढ़े आठ से साढ़े नौ बजे तक ग्राम विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा।

23 जनवरी: सुबह साढ़े नौ से दस बजे तक उप संभागीय परिवहन कार्यालय जौनपुर का निरीक्षण, 10.30 बजे से 11 बजे तक सिकरारा ब्लाक का निरीक्षण, 11.30 से 12.30 बजे तक सिकरारा के भभौरी में भ्रमण व चौपाल, 12.50 से 1.20 बजे तक थाना सिकरारा का निरीक्षण, 1.20 से दो बजे तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकरारा का निरीक्षण, 3.30 से 4.30 बजे तक गौ-संरक्षण केंद्र निजामुद्दीनपुर मड़ियाहूं का निरीक्षण करेंगे।

chat bot
आपका साथी