शाहगंज रेलवे स्टेशन को चमकाने की तैयारी

शाहगंज रेलवे स्टेशन का नजारा जल्द ही बदला नजर आएगा। स्टेशन परिसर में पार्क बनाने के साथ ही प्लेटफार्म समेत भवन भी नए रंग-रूप में नजर आएंगे। कुछ समय पूर्व स्टेशन का निरीक्षण करने आए उत्तर रेलवे के तत्कालीन डीआरएम सतीश चंद्र ने स्टेशन के विकास का खाका खींचा था जिस पर कार्य शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:47 PM (IST)
शाहगंज रेलवे स्टेशन को चमकाने की तैयारी
शाहगंज रेलवे स्टेशन को चमकाने की तैयारी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : शाहगंज रेलवे स्टेशन का नजारा जल्द ही बदला नजर आएगा। स्टेशन परिसर में पार्क बनाने के साथ ही प्लेटफार्म समेत भवन भी नए रंग-रूप में नजर आएंगे। कुछ समय पूर्व स्टेशन का निरीक्षण करने आए उत्तर रेलवे के तत्कालीन डीआरएम सतीश चंद्र ने स्टेशन के विकास का खाका खींचा था, जिस पर कार्य शुरू कर दिया गया है। राजस्व की दृष्टि से पूर्वांचल में वाराणसी के बाद दूसरा स्थान रखने वाला शाहगंज रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का अभाव है। ट्रेन व यात्रियों के बढ़ते दबाव के बीच लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी निजात दिलाने की तैयारी की गई है। सफर को खुशनुमा बनाएगा पार्क

सफर के दौरान अगर स्टेशन पर हरा-भरा पार्क नजर आए तो यह निश्चित तौर पर सफर को खुशनुमा करेगा। इसी उद्देश्य के साथ स्टेशन परिसर में पार्क बनाया जाएगा। प्लेटफार्म संख्या एक व चार के बीच खाली पड़ी भूमि पर फूल लगाए जाएंगे। अधिकारियों के लिए रेस्ट रूम भी बनाया जाएगा। कर्मचारियों के लिए 40 आवास भी बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। नई बिल्डिग से होगा रिजर्वेशन व जर्नल टिकट की बिक्री

स्टेशन पर पुरानी बिल्डिग को गिराकर नई बिल्डिग का निर्माण करके वहां से आरक्षित व जरनल श्रेणी के टिकट की बिक्री की जाएगी। नवीनीकरण की प्रक्रिया में स्टेशन का मुख्य द्वार अयोध्या मार्ग पर बनाने के साथ ही टिकट काउंटर को भी वहीं शिफ्ट किया जाएगा। इससे यात्रियों को टिकट मिलने में भी आसानी होगी।

----------------- स्टेशन के नवीनीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मुख्य द्वार बनाने के लिए भूमि कुछ दिनों में हैंडओवर हो जाएगी। राजस्व की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्टेशन होने की वजह से यहां बुनियादी सुविधाओं को भी बढ़ाया जाएगा।

- आरपी राम, स्टेशन अधीक्षक, शाहगंज।

chat bot
आपका साथी