शीतला धाम में श्रृंगार महोत्सव की तैयारी जोरों पर

चौकियां धाम में मां शीतला का तीन दिवसीय वार्षिक श्रृंगार महोत्सव 23 से 25 जनवरी तक होगा। इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। कोलकाता से आई कारीगरों की टोली दिन-रात मंदिर के नयनाभिराम सजावट में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 05:28 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 05:28 PM (IST)
शीतला धाम में श्रृंगार महोत्सव की तैयारी जोरों पर
शीतला धाम में श्रृंगार महोत्सव की तैयारी जोरों पर

जागरण संवाददाता, जौनपुर: चौकिया धाम में मां शीतला का तीन दिवसीय वार्षिक श्रृंगार महोत्सव 23 से 25 जनवरी तक चलेगा। इसकी तैयारी जोरों पर चल रही है। कोलकाता से आयी कारीगरों की टोली दिन-रात मंदिर के नयनाभिराम सजावट में जुटी है। पूरे धाम परिसर की साफ-सफाई व आकर्षक सजावट की जा रही है।

कोलकाता से आए आठ कारीगर वहीं से मंगाए गए जरबेरा, अस्टर, बसाता, विक्टोरिया, ग्लाइडी, सन ऑफ इंडिया, स्टीक, गुलाब, गेंदा आदि रंग-बिरंगे फूलों से मां का दरबार, मंदिर के मुख्य द्वार सहित पूरे परिसर को बहुत ही आकर्षक ढंग से सजा रहे हैं। मंदिर के प्रबंधक अजय पंडा ने बताया कि तालाब की भी साफ-सफाई कराई जा रही है। तैयारियां अंतिम चरण में हैं। भक्तों के दर्शन-पूजन के लिए समुचित प्रबंध किए जा रहे हैं। पुजारी शिव कुमार पंडा 23 जनवरी को तड़के साढ़े चार बजे मां शीतला की मंगला आरती करेंगे। इसके पश्चात श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए कपाट खोल दिए जाएंगे। दर्शन के पश्चात मंदिर के पूर्वी द्वार से भक्तों को निकाला जाएगा। उधर, मां काली का श्रृंगार महोत्सव मनोज माली, गप्पू प्रजापति, दीपू व लवकुश के नेतृत्व में किया जा रहा है। श्रृंगार महोत्सव के तीनों दिन सायंकाल भजन संध्या व झांकी का कार्यक्रम होगा। जनपद के अलावा विभिन्न स्थानों से आए कलाकार भक्तिगीत प्रस्तुत करेंगे। भक्तों को वितरण के लिए प्रसाद भी पर्याप्त मात्रा में बनवाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी