नोडल अधिकारी के निरीक्षण से पूर्व अमला सक्रिय

जिले के नोडल अधिकारी व सचिव ग्राम विकास विभाग के.रविद्र नायक गुरुवार को सिकरारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदपुर का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद भभौरी गांव में बन रहे मुसहर आवास को भी देखेंगे। गांव के ही प्राथमिक विद्यालय पर चौपाल लगाकर गांव में संचालित योजनाओं की जानकारी लेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 06:06 AM (IST)
नोडल अधिकारी के निरीक्षण से पूर्व अमला सक्रिय
नोडल अधिकारी के निरीक्षण से पूर्व अमला सक्रिय

जागरण संवाददाता, सिकरारा (जौनपुर): जिले के नोडल अधिकारी व सचिव ग्राम विकास विभाग के.रविद्र नायक गुरुवार को सिकरारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदपुर का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद भभौरी गांव में बन रहे मुसहर आवास को भी देखेंगे। गांव के ही प्राथमिक विद्यालय पर चौपाल लगाकर गांव में संचालित योजनाओं की जानकारी लेंगे।

उनके आगमन से पहले ही गांव में अधिकारियों का आना-जाना शुरू हो गया है। मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला व जिला विकास अधिकारी दयाराम ने ब्लाक व भभौरी गांव का निरीक्षण किया। गांव में बन रहे 19 मुसहर आवासों का उन्होंने निरीक्षण किया। लाभार्थियों से उन्होंने आवास को अच्छा बनवाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने एक-एक लाभार्थियों से आवास के साथ-साथ शौचालय व अन्य योजनाओं के बारे में पूछताछ की। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने मुसहर बस्ती में पेयजल की समस्या बताई तो उन्होंने खंड विकास अधिकारी से समस्या के निदान हेतु निर्देशित किया। बीडीओ छोटेलाल तिवारी ने बताया कि डेंजर जोन होने की वजह से अधिक हैंडपंप नहीं लगाया जा सकता। कहा कि एक सबमर्सिबल पंप लगाकर सभी के घर पानी की टंकी बनाकर कनेक्शन दे दिया जाएगा। गांव में पुराने तालाब का सुंदरीकरण कराकर चारों तरफ पौधरोपण कराने के लिए ग्राम विकास अधिकारी सुरेंद्र दुबे व लेखपाल को निर्देशित किया। उन्होंने लाभार्थियों से कहा कि किसी बिचौलियों के चक्कर में न पड़े। आवास व शौचालय को अच्छे से बनाया जाय। इसके बाद वे प्राथमिक विद्यालय टिकरी में पहुंचे। वहां पर चौपाल लगने वाले स्थान को देखा। ग्राम प्रधान शिव प्रकाश सिंह को निर्देशित किया कि विद्यालय को अच्छे ढंग से रंगवा दे। दीवारों पर लिखे गए स्लोगन को पुन: लिखवाया जाए। उन्होंने एडीओ पंचायत अरुण पांडेय को निर्देशित किया कि आंगनबाड़ी केंद्र की रंगाई-पोताई कराकर उसपर लिखावट सुंदर ढंग से करे। इस मौके पर डीसी मनरेगा भूपेंद्र सिंह, प्रदीप शंकर श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी