बसरही को हराकर प्रतापगढ़ ने किया खिताब पर कब्जा

प्रेम का पूरा गांव में चल रही अंतरजनपदीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हुआ। फाइनल मुकाबला बसरही और खभोर प्रतापगढ़ की टीम के बीच खेला गया। इसमें प्रतापगढ़ ने बसरही को हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 11:12 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 11:12 PM (IST)
बसरही को हराकर प्रतापगढ़ ने किया खिताब पर कब्जा
बसरही को हराकर प्रतापगढ़ ने किया खिताब पर कब्जा

जागरण संवाददाता, सुजानगंज (जौनपुर) : प्रेम का पूरा गांव में चल रही अंतरजनपदीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हुआ। फाइनल मुकाबला बसरही और खभोर प्रतापगढ़ की टीम के बीच खेला गया। इसमें प्रतापगढ़ ने बसरही को हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया।

बसरही ने पहले खेलते हुए निर्धारित 12 ओवरों में 80 रन का लक्ष्य दिया था। प्रतापगढ़ ने मात्र दो विकेट गंवाकर दस ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसमें मैन आफ द मैच वसीम खान, जबकि मैन आफ द सीरीज बृजेश तिवारी को चुना गया। विजेता और उपविजेता को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि पंकज मिश्र ने कहा कि हार और जीत सिक्के के दो पहलू हैं। हार से हमें सीख लेनी चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अजय शंकर दुबे अज्जू ने कहा कि खेल से जाति-पाति, भेदभाव, धर्म आदि कुरीतियों का अंत होता है। खिलाड़ी एक साथ मिलकर खेलते हैं तो टीम भावना का विकास होता है। एक दूसरे की सहायता के साथ कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। इसके पूर्व कार्यक्रम को विद्या शंकर तिवारी, डाक्टर लक्ष्मी नारायण दुबे ने भी संबोधित किया। इस मौके पर अरुण दुबे, नरेंद्र दुबे, सतीश तिवारी, विशंभर दुबे, वीरेंद्र मिश्र, मनोज, धनंजय पांडेय आदि मौजूद थे। क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ उद्घाटन

इटहा में बिजली पासी स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का शुक्रवार को उद्घाटन हुआ। कांग्रेस नेता अजय शंकर दुबे ने कहा कि क्रिकेट उनका पसंदीदा खेल है। इस खेल से उनका विशेष लगाव है। उद्घाटन मैच बंगालीपुर व कान्हापुर तरहरिया के बीच खेला गया। बंगालीपुर को पराजय का मुंह देखना पड़ा। इस अवसर पर ओम प्रकाश पाठक, गुलाब सरोज, ब्रह्मादेव दुबे आदि उपस्थिति थे।

chat bot
आपका साथी