छह सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मियों ने कुलसचिव से की मुलाकात

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ अध्यक्ष रामजी सिंह के नेतृत्व में सोमवार को कर्मचारियों का प्रतिनिधि मंडल कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल से मिला। कर्मचरियों ने छह सूत्री मांग पर हुए समझौते को अमल में लाने की बात कही। जिसपर कुलसचिव ने अपनी सहमति जताते हुए फाइल को वित्त विभाग के पास भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:33 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:08 AM (IST)
छह सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मियों ने कुलसचिव से की मुलाकात
छह सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मियों ने कुलसचिव से की मुलाकात

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामजी सिंह के नेतृत्व में सोमवार को कर्मचारियों का प्रतिनिधिमंडल कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल से मिला। छह सूत्रीय मांगों पर हुए समझौते को अमल में लाने की बात कही। कुलसचिव ने सहमति जताते हुए फाइल को वित्त विभाग के पास भेज दी।

विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के छह सूत्रीय मांगों पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अमल न किए जाने पर कर्मचारी नाराज हैं। संघ ने प्रशासनिक अधिकारियों के घेराव का निर्णय लिया था। काफी संख्या में कर्मचारी 11 बजे से ही कुलसचिव के दफ्तर के पास इकट्ठा हो गए। जैसे ही कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल अपने दफ्तर पहुंचे तभी पीछे से कर्मचारी कार्यालय में घुस गए और बात रखी। कर्मचारियों ने कहा कि 12 सूत्रीय मांग को लेकर काफी दिनों से विरोध- प्रदर्शन कर रहे हैं। पांच माह पहले 6 मांगों पर कुलपति ने सहमति जताई थी। इस पर अमल नहीं किया गया। माहभर पहले जब कर्मचारी कुलपति प्रोफेसर डा.राजराम यादव से मिले तो उन्होंने यह कहते हुए टाल दिया कि कुलसचिव छुट्टी पर हैं। कोई दूसरा आएगा तभी कर्मचारियों का काम होगा। नाराज कर्मचारियों ने यह कहते हुए काम ठप करा दिया कि जब कर्मचारी का काम नहीं होगा तो किसी का नहीं होने देंगे। इस पर कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने कहा कि संघ के पदाधिकारियों से पद वर्गीकरण की फाइल दोबारा मंगाकर वित्त विभाग को भेज दी है। इस मौके पर कर्मचारी संघ अध्यक्ष रामजी सिंह, महामंत्री डा.स्वतंत्र कुमार, उपाध्यक्ष रामजस मिश्रा आदि थे।

chat bot
आपका साथी