पोलिग पार्टियां सीधे पहुंचे बूथों पर, प्रत्याशी से न कराएं आवभगत

जागरण संवाददाता जौनपुर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रेक्षक ओम प्रकाश आर्या व त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रेक्षक ओम प्रकाश आर्या व अतिरिक्त प्रेक्षक रमेश चंद्र ने सोमवार की देरशाम कलेक्ट्रेट सभागार में मतदान की तैयारियों की समीक्षा की। अतिरिक्त प्रेक्षक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:15 PM (IST)
पोलिग पार्टियां सीधे पहुंचे बूथों पर, प्रत्याशी से न कराएं आवभगत
पोलिग पार्टियां सीधे पहुंचे बूथों पर, प्रत्याशी से न कराएं आवभगत

जागरण संवाददाता, जौनपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रेक्षक ओम प्रकाश आर्या व अतिरिक्त प्रेक्षक रमेश चंद्र ने सोमवार की देरशाम कलेक्ट्रेट सभागार में मतदान की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान अतिरिक्त प्रेक्षक ने निर्देश दिया कि पोलिग पार्टियां समय से अपने बूथों पर पहुंचे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि कोई भी मतदान कर्मी किसी भी प्रत्याशी के घर न रुके, न ही कोई आवभगत कराए। इसके साथ ही तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

प्रेक्षक ने कहा कि चुनाव निष्पक्ष, पारदर्शी एवं सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी तैयारी पूर्ण कर ली जाए। चुनाव में लगे कर्मी अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करें। कहा कि सभी प्रभारी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बूथ पर आवश्यक सामग्री समय से पहुंच जाएं। निर्देश दिया कि सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करें कि चुनाव के दिन मतदाता सूची को लेकर कोई विवाद उत्पन्न न हो। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर राकेश कुमार से कहा कि सभी बूथों पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन कराया जाए। बूथ पर पीठासीन अधिकारी को किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो उसकी सूचना सेक्टर मजिस्ट्रेट को तुरंत दे। कहा कि चुनाव में लगे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बीच संवाद होता रहे। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी