पुलिस ने 40 हजार लेकर मवेशी लदा पिकअप छोड़ा

मवेशी लदा पिकअप पकड़कर सरपतहां थाने ले जाने के बाद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:02 PM (IST)
पुलिस ने 40 हजार लेकर मवेशी लदा पिकअप छोड़ा
पुलिस ने 40 हजार लेकर मवेशी लदा पिकअप छोड़ा

जागरण संवाददाता, सरपतहां (जौनपुर): मवेशी लदा पिकअप पकड़कर सरपतहां थाने ले जाने के बाद मुकदमा दर्ज करने का दबाव बनाते हुए 40 हजार रुपये सुविधा शुल्क लेकर छोड़ दिया। पीड़ित का आडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गया है। इससे पुलिस की कार्यशैली पर उंगली उठाई जाने लगी है।

बुधवार की देररात मवेशी लादकर सुल्तानपुर की तरफ जा रहा पिकअप लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर रामनगर गांव के पास पलट गया। कथित तौर पर रामनगर निवासी पशु कारोबारी दूसरा पिकअप किराए पर मंगाकर उसमें मवेशी लादने लगा। इसी दौरान वहां सराय मोहिउद्दीनपुर चौकी से पुलिसकर्मी आ गए। क्षतिग्रस्त वाहन को सड़क पर छोड़कर दूसरे मवेशी लदे पिकअप व उसके मालिक को थाने ले गई। आरोप है कि जब मवेशी पशु कारोबारी ने भैंस (जो प्रतिबंधित श्रेणी में नहीं है) होने की बात का हवाला देते हुए कार्रवाई का विरोध किया तो पुलिसकर्मियों ने वाहन सीज कर मुकदमा दर्ज करने की धमकी देते हुए सुविधा शुल्क देकर मामला रफा-दफा कराने की सलाह दी। मजबूर पीड़ित ने 40 हजार रुपये देकर किसी तरह वाहन छुड़ा लिया। मामले की चर्चा क्षेत्र में जोरों पर है। हालांकि इस संबंध में चौकी प्रभारी से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नहीं उठा। जांच के बाद पुलिस कर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

पुलिस कर्मियों के लेन-देन कर वाहन छोड़ने का मामला संज्ञान में आया है। वायरल आडियो भी मिला है। आरोपों की जांच कराकर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-अंकित कुमार, क्षेत्राधिकारी शाहगंज।

chat bot
आपका साथी