हरकत में आई पुलिस, एएसपी पहुंचे मौके पर

किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के आरोप के मामले में आखिरकार पुलिस महकमा नींद से जाग गया। मंगलवार को अपर पुलिस अधीक्षक (शहर) डा. संजय कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही मृतका के स्वजनों से पूरी घटना के बारे में पूछताछ की। कोतवाल को कड़ी फटकार लगाते हुए मुकदमा दर्ज कर समुचित कार्रवाई करने का आदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:58 PM (IST)
हरकत में आई पुलिस, एएसपी पहुंचे मौके पर
हरकत में आई पुलिस, एएसपी पहुंचे मौके पर

जागरण संवाददाता, केराकत (जौनपुर): किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के आरोप के मामले में आखिरकार पुलिस महकमा नींद से जाग गया। मंगलवार को अपर पुलिस अधीक्षक (शहर) डा. संजय कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही मृतका के स्वजनों से पूछताछ की। कोतवाल को कड़ी फटकार लगाते हुए मुकदमा दर्ज कर समुचित कार्रवाई करने का आदेश दिया।

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा शुक्रवार की रात अपने सात वर्ष के भाई के साथ सोई थी। शनिवार की सुबह घर से कुछ दूरी पर बांस के कोठ से लगे नाले के पास किशोरी का संदिग्ध स्थिति में शव पाया गया। उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे। गला गमछे से कसा हुआ था। गांव के किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी। तुरंत हरकत में आने की बजाय पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। उधर, गांव के कुछ लोगों के कहने पर स्वजनों ने शव की अंत्येष्टि कर दी। रविवार को मृतका के पिता ने कोतवाली में जाकर तहरीर दी फिर भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 'दैनिक जागरण' में प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस महकमे के अधिकारियों की निद्रा टूटी। अधिकारियों के तेवर सख्त होते ही कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को आनन-फानन पूछताछ के लिए दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया। दोपहर में एएसपी (सिटी) डा. संजय कुमार ने आकर घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। वहां से पीड़ित परिवार के घर जाकर मृतका के छोटे भाई व अन्य स्वजनों से अलग-अलग पूछताछ की और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कोतवाल बिद कुमार को मामले को गंभीरता से लेकर छानबीन न करने के लिए कड़ी फटकार लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। उन्होंने पूछने पर कहा कि आरोप गंभीर है। मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जाएगी। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी