बढ़ी कीमतों से प्याज रसोई से गायब होने के कगार पर

जागरण संवाददाता थानागद्दी (जौनपुर) प्याज ने फिर से लोगों को रुलाना शुरू कर दिया है। इसके

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:37 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:37 AM (IST)
बढ़ी कीमतों से प्याज रसोई से गायब होने के कगार पर
बढ़ी कीमतों से प्याज रसोई से गायब होने के कगार पर

जागरण संवाददाता, थानागद्दी (जौनपुर): प्याज ने फिर से लोगों को रुलाना शुरू कर दिया है। इसके खुदरा कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है। कीमत में दो महीने में दोगुनी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। फुटकर में तो यह 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। बढ़ती कीमत ने सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। गरीबों को तो प्याज अनार का फल खाने जैसा हो गया है। बढ़ी कीमत से प्याज रसोई से गायब होने लगी है। यही कारण है कि सरकार प्याज के थोक और खुदरा कीमतों की समीक्षा करने लगी है। प्याज की कीमत बढ़ रही है। गत 20 दिनों में प्याज की थोक कीमत में 20 फीसद उछाल आने से स्थिति सबसे ज्यादा खराब हुई है। महंगाई को लेकर शुक्रवार को गृहणियों से उनकी राय जानी तो उनका गुस्सा कुछ यूं फूटा।

........................

प्याज की बढ़ी कीमत से रसोई के बजट पर काफी असर पड़ रहा है। पहले जहां सौ रुपये में रोजाना सब्जी आ जाती थी, अब प्याज खरीदने के लिए सोचना पड़ता है कि कितना लिया जाए कि बजट गड़बड़ न हो।

-प्रिया सिंह, नाऊपुर।

...........................

प्याज की महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है, जिसका असर सरकार पर भी पड़ेगा। इसके लिए सरकार को ठोस कदम उठाने की जरूरत है कि लोग प्याज को कोल्ड स्टोरेज में डंप करके काला बाजारी न करें।

-सीता सिंह, बराईं।

........................

आएदिन प्याज की कीमतों में इजाफा होने से रसोई संभालना मुश्किल हो गया है। महिलाओं के खर्च का बजट गड़बड़ हो रहा है। समय रहते इसको कंट्रोल करने की जरूरत है। जिससे गृहिणियों को कोई परेशानी न हों।

-श्रुतिकृति सिंह, रग्घुपुर बेहड़ा।

..........................

कोरोना काल में महंगाई ऐसे ही बढ़ती जा रही कि उसमें प्याज की कीमत बढ़ने से समस्या बढ़ती जा रही है। कहते थे कि गरीबों का खाना नमक, रोटी व प्याज है, लेकिन अब उस पर भी महंगाई अपना असर दिखा रही है।

-रीना सिंह, बम्बावन।

chat bot
आपका साथी