उत्कृष्ट कार्य के लिए शिक्षकों को सम्मानित करेंगे डीएम

उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार योजना में चयनित विद्यालयों के शिक्षकों को सराहनीय कार्य के लिए जिलाधिकारी सम्मानित करेंगे। इसके लिए 24 जनवरी को कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में समारोह का आयोजन किया जाएगा। डीएम ने प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल को समस्याओं के समाधान करने और अगले सत्र से कायाकल्प योजना में सभी परिषदीय स्कूलों डेस्क-बेंच की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 07:30 PM (IST)
उत्कृष्ट कार्य के लिए शिक्षकों को सम्मानित करेंगे डीएम
उत्कृष्ट कार्य के लिए शिक्षकों को सम्मानित करेंगे डीएम

जागरण संवाददाता, जौनपुर: 'उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार' योजना में चयनित विद्यालयों के शिक्षकों को सराहनीय कार्य के लिए जिलाधिकारी सम्मानित करेंगे। इसके लिए 24 जनवरी को कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में समारोह का आयोजन किया जाएगा। डीएम ने प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल को समस्याओं के समाधान करने और अगले सत्र से कायाकल्प योजना में सभी परिषदीय स्कूलों डेस्क-बेंच की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में जनपदीय पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह से मिला। उनसे जिले की परिषदीय विद्यालयों में हो रहे विकास कार्यों को लेकर कुछ अपने सुझाव रखे। डीएम ने प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का आश्वासन दिया। जिलाध्यक्ष ने जनपद के परिषदीय विद्यालयों का कायाकल्प के माध्यम से हो रहे कार्यों के लिए जनपद के शिक्षकों की तरफ से धन्यवाद दिया। सुझाव रखा कि आज भी परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को टाट-पट्टी पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। यह बच्चों एवं अभिभावकों के लिए सबसे ज्यादा कष्टदायक होता है। इसलिए हो सके तो कायाकल्प के तहत हो रहे कार्यों में बच्चों के सापेक्ष डेक्स-बेंच की व्यवस्था भी कार्ययोजना में सम्मिलित कर लिया जाए जो परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों के नामांकन बढ़ोत्तरी एवं उनके ठहराव में एक महत्वपूर्ण कारक सिद्ध होगा। जिस पर जिलाधिकारी ने सहमति जताते हुए आश्वस्त किया कि जिन ग्राम पंचायतों में धन उपलब्ध है वहां इसी समय अन्यथा अगले वित्तीय वर्ष में प्रत्येक ग्राम पंचायत में इसके लिए लक्ष्य रखा जाएगा। इस अवसर पर जिला संगठन मंत्री अश्वनी सिंह, जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह टोनी, जिला संयुक्त मंत्री शैलेंद्र सिंह, संगठन मंत्री संतोष बघेल उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी