भावना पहलवान ने राजेश्वरी को किया चित

क्षेत्र के गोबरा गांव में शनिवार को अखिल भारतीय विराट कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया।रोमांचक मुकाबले में जौनपुर की भावना ने वाराणसी की राजेश्वरी पहलवान को आसमान दिखाया। दंगल में महाराष्ट्र व यूपी केसरी गोपाल पहलवान पर चार लाख का ईनाम रखा गया लेकिन कोई लड़ने को तैयार नहीं हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 08:33 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:04 AM (IST)
भावना पहलवान ने राजेश्वरी को किया चित
भावना पहलवान ने राजेश्वरी को किया चित

जागरण संवाददाता, थानागद्दी (जौनपुर): क्षेत्र के गोबरा गांव में शनिवार को अखिल भारतीय विराट कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। मुकाबले में जौनपुर की भावना ने वाराणसी की राजेश्वरी पहलवान को चित कर दिया। दंगल में महाराष्ट्र व यूपी केसरी गोपाल पहलवान पर चार लाख का ईनाम रखा गया लेकिन कोई लड़ने को तैयार नहीं हुआ।

शनिवार के दोपहर में स्वर्गीय चंद्रदेव यादव के स्मृति में 14 वीं राष्ट्रीय कुश्ती में कई जिलों से आए नामी-गिरामी महिला व पुरुष पहलवानों की भीड़ रही। दंगल में 63 जोड़ी पहलवानों ने अपने कुश्ती के कला का प्रदर्शन किया। मुकाबले में प्रीति कुमारी वाराणसी पहलवान को सुरभि सिंह जौनपुर ने पटखनी देकर जीत हासिल किया, वहीं खुशी कुमारी गोबरा को मोनिका कुमारी केराकत ने पटखनी दी। पुरुषों की कुश्ती में ज राहुल जौनपुर ने राहुल गाजीपुर, जुगनू पहलवान गाजीपुर को सचिन जौनपुर ने पटखनी देकर 10 हजार का ईनाम जीता। रेफरी की भूमिका दया पहलवान व अशोक पहलवान ने निभाई।

प्रतियोगिता का उद्घाटन सुमन महिला डिग्री कालेज की प्रबंधक सुमन यादव व ग्राम प्रधान इंद्रावती ने किया। मुख्य अतिथि का सम्मान नीरज पहलवान ने गदा व स्मृतिचिह्न देकर किया। इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव, दीपक सिंह, अवधनाथ, तूफानी सरोज, पाल, शैलेंद्र यादव, लकी यादव, राजेश यादव, चंद्रजीत यादव, बच्चन सिंह, रामजीत यादव, मंगला पहलवान, जयप्रकाश पहलवान उपस्थित रहे। अंत में आयोजक नीरज पहलवान ने सभी का आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी