पीएचसी पर इंतजार करते रहे मरीज, नहीं आए डाक्टर

जागरण संवाददाता थानागद्दी (जौनपुर) प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक के न होने से मरीजों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:40 PM (IST)
पीएचसी पर इंतजार करते रहे मरीज, नहीं आए डाक्टर
पीएचसी पर इंतजार करते रहे मरीज, नहीं आए डाक्टर

जागरण संवाददाता, थानागद्दी (जौनपुर): प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक के न होने से मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। बुधवार को ओपीडी का समय सुबह नौ से दो बजे तक डाक्टर के न पहुंचने पर काफी संख्या में इंतजार कर रहे मरीजों का धैर्य जवाब देने लगा तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि अस्पताल स्टाफ के समझाने के बाद मरीज बिना उपचार के ही लौट गए।

शासन व प्रशासन के सख्त आदेश के बाद भी डाक्टर समय से और प्रतिदिन अस्पताल में नहीं आते हैं। इससे ग्रामीण क्षेत्र से इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीज भटकने को मजबूर हैं। इंतजार के बाद उन्हें बगैर इलाज के वापस होना पड़ता है।

स्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार को ओपीडी में किसी डाक्टर के न होने से इलाज के लिए पहुंचे मरीज इधर-उधर भटक रहे थे। अस्पताल के अन्य कर्मियों ने पूछने पर बताया कि डाक्टर अभी नहीं आए हैं। कब आएंगे इसकी कोई जानकारी नहीं है। इलाज के लिए आए अमित, दुर्गेश, लालमन, रमेश, राजेश आदि ने दोपहर 12 बजे तक डाक्टर के न आने पर हंगामा शुरू कर दिया।कई मरीज बिना इलाज के ही लौट गए। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कभी भी डाक्टर नहीं मिलते हैं। लोग अक्सर बगैर इलाज के लौट जा रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मियों ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केराकत के अधीक्षक डाक्टर एके सिंह ने बताया कि केंद्र की जिम्मेदारी अद्योत प्रताप सिंह की है। उनकी यह शिकायत बहुत समय से आ रही है, जिसको लेकर उन्हें कई बार चेतावनी भी दी गई, लेकिन सुधार नहीं हो रहा है। इस मामले में उच्च अधिकारियों को अवगत कराकर कार्रवाई की जाएगी। बोलीं सीएमओ

अभी मैं जिले में नई आई हूं। मामले की जांच करवा कर दोषी पाए जाने पर संबंधित डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हाल में स्वास्थ्य व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

डाक्टर जीएसवी लक्ष्मी, सीएमओ

chat bot
आपका साथी