प्रत्याशी की मौत से ग्राम प्रधान के दो सीटों पर चुनाव हुआ स्थगित

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दो सीटों पर डोभी व रामनगर ब्लाक के प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के निधन के चलते यहां पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:09 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:09 PM (IST)
प्रत्याशी की मौत से ग्राम प्रधान के दो सीटों पर चुनाव हुआ स्थगित
प्रत्याशी की मौत से ग्राम प्रधान के दो सीटों पर चुनाव हुआ स्थगित

जागरण संवाददाता, जौनपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दो सीटों पर डोभी व रामनगर ब्लाक के प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के निधन के चलते यहां पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है। अब राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से फिर से चुनाव तिथि घोषित होने के बाद चुनाव कराया जाएगा। फिलहाल इन गांव में प्रधान का चुनाव न होने से लोगों में उत्साह का माहौल कम हो गया है। जिले में तीन व चार अप्रैल को पंचायत चुनाव के लिए नामांकन हुआ था। इसमें डोभी ब्लाक के उमरी ग्राम पंचायत से प्रधान पद के प्रत्याशी टूडी पुत्र मीनाक की मौत हो गई। वहीं रामनगर ब्लाक के राजापुर गांव में गत गत अप्रैल को प्रधान पद की दावेदार किशोरी देवी पत्नी हरिनाथ यादव की मौत हो गई।

बता दें कि जिला निर्वाचन विभाग की मानें तो राज्य निर्वाचन आयोग से पुन: पंचायत चुनाव की तिथि इन दोनों गांव के लिए जारी की जाएगी। प्रथम चरण के चुनाव में यहां मतदान नहीं कराया जाएगा। इन दोनों ही गांव में प्रधान पद के लिए जितने प्रत्याशियों ने नामांकन किया वह मान्य होगा, इसमें नए लोगों का नामांकन तो लिया जाएगा, लेकिन रिजेक्ट फार्म वाले पुन: हिस्सा नहीं ले सकेंगे। बोले जिम्मेदार..

डोभी के उमरी गांव व रामनगर के राजापुर में प्रधान पद के दो प्रत्याशियों का नामांकन के बाद निधन हो गया है। फिलहाल इन ग्राम पंचायतों में प्रधान पद का चुनाव स्थगित कर दिया गया है। वहीं बीडीसी, ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव यथावत चलता रहेगा। चुनाव आयोग से नई तिथि मिलने के बाद पुन: चुनाव कराया जाएगा।

-राम प्रकाश, उप जिला निर्वाचन अधिकारी।

chat bot
आपका साथी