बेटों के विवाद में लाठी लगने से घायल पिता की मौत

बरैछाबीर गांव में गुरुवार की शाम सगे बेटों के बीच भूमि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:47 PM (IST)
बेटों के विवाद में लाठी लगने से घायल पिता की मौत
बेटों के विवाद में लाठी लगने से घायल पिता की मौत

जागरण संवाददाता, चंदवक (जौनपुर): बरैछाबीर गांव में गुरुवार की शाम सगे बेटों के बीच भूमि विवाद को लेकर हो रही मारपीट में बीच-बचाव करने गए वृद्ध पिता की चोट लगने से मौत हो गई। पिता के साथ ही रहने वाला बेटा पहले उन्हें वाराणसी निजी अस्पताल ले गया। वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहां से शव लेकर वह थाने आ गया। एहतियातन पुलिस भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। वहां भी मृत घोषित कर दिया गया। वृद्ध के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं थे। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

गांव निवासी पलटू यादव (70) के बेटों सियाराम यादव, भोला, पवन व पोते गणेश के बीच भूमि विवाद में शाम को मारपीट होने लगी। यह देख पिता बीचबचाव करने पहुंच गए। थोड़ी देरबाद पलटू की हालत खराब हो गई। बेटा सियाराम उन्हें वाराणसी के निजी अस्पताल ले गया। वहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। फिर वह उन्हें थाने लाया। पुलिस उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी ले गई लेकिन वहां भी मृत घोषित कर दिया गया। सियाराम यादव ने भाई भोला, पवन व भतीजे गणेश के खिलाफ पिता की हत्या किए जाने की तहरीर दी है। फिलहाल सभी आरोपित फरार हैं। पलटू ने चारों बेटों में कर दिया था जमीन का बंटवारा

शुक्रवार को शराब पीकर गाली-गलौज करना वृद्ध के मौत का कारण बना। चारों बेटे आपस में विवाद न करें इसलिए पलटू ने पहले ही पैतृक जमीन का बंटवारा कर दिया था, लेकिन होनी को कौन टाल सकता है। वृद्धावस्था में जिनसे सहारा की उम्मीद थी उन्हीं बेटों की लाठी ही मौत का कारण बन सकी।

हुआ यह कि गुरुवार की सुबह खेत में ट्रैक्टर ले जाने को लेकर घर पर पलटू यादव के तीन बेटों ने आपस में तकरार कर लिए। मौजूद लोगों ने बीचबचाव कर मामला रफा-दफा कर दिया। शाम को भोला यादव व पवन यादव शराब पीने के बाद सियाराम से कहासुनी करते हुए मारपीट कर लिए। इसी बीच भोला का लड़का गणेश यादव भी आ गया। तीनों मिलकर सियाराम को मारने लगे। पिता पलटू बीचबचाव करते हुए सभी को हटाने लगे। इसी दौरान उन्हें भी चोट लग गई। मृतक का एक छोटा बेटा अनिल यादव है जो मुंबई में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। घटना के बाद से तीनों आरोपित फरार हो गए। पुलिस ने कई जगह दबिश दी, लेकिन नहीं मिले।

chat bot
आपका साथी