आक्सीजन प्लांट तैयार, परीक्षण रिपोर्ट आने का इंतजार

जौनपुर जिला चिकित्सालय में बहुप्रतीक्षित आक्सीजन प्लांट गुरुवार को ट्रायल के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:00 AM (IST)
आक्सीजन प्लांट तैयार, परीक्षण रिपोर्ट आने का इंतजार
आक्सीजन प्लांट तैयार, परीक्षण रिपोर्ट आने का इंतजार

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जिला चिकित्सालय में बहुप्रतीक्षित आक्सीजन प्लांट गुरुवार को ट्रायल के बाद तैयार हो गया है। आक्सीजन का नमूना गुड़गांव स्थित लैब में जांच के लिए भेजा गया है। मानक के अनुसार रिपोर्ट आने पर आक्सीजन का उपयोग अस्पताल में किया जाएगा।

अस्पताल में छह माह पूर्व तैयार प्लांट की ओर जिम्मेदार भूल गए थे। दैनिक जागरण में इस खामी को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। इसके बाद एक सप्ताह पूर्व इंस्टाल करने के साथ ही आज ट्रायल का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने दोपहर को प्लांट का निरीक्षण किया। इंजीनियर अमित कुमार से संचालन, क्षमता, रिफिलिग व उपयोग आदि के बारे में गहनता से जानकारी ली। अभियंता ने बताया कि परीक्षण कार्य पूर्ण होने के बाद लैब से जांच कराया जाता है। लैब से प्रमाणपत्र मिलने के बाद ही उपयोग होता है।

सीएमओ डाक्टर राकेश कुमार ने बताया कि आक्सीजन का नमूना गुड़गांव भेजा गया है। एक-दो दिन में रिपोर्ट आने के बाद ही आक्सीजन का उपयोग मरीजों में किया जाएगा। प्लांट का निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी ने अस्पताल की व्यवस्था देखी। सीएमएस को निर्देश दिया कि कोविड मरीजों को किसी प्रकार की समस्या न हो। चिकित्सक व कर्मचारी शेड्यूल के अनुसार वार्डों में पहुंचकर मरीजों का परीक्षण व दवाएं दें। किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। अभियान चलाकर किया गया सैनेटाइज

जागरण संवाददाता, जौनपुर : कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में सैनेटाइज, फागिग का कार्य अभियान चलाकर कराया जा रहा। मड़ियाहूं ब्लाक के ग्राम पंचायत रजमलपुर, बेलगहन, सुजानगंज ब्लाक के ग्राम पंचायत तारापुर के राजस्व ग्राम तारापुर में कोरोना वायरस मृतक आरती देवी पत्नी राम मूरत के घर, सिकरारा ब्लाक में ग्राम पंचायत गोहड़ा, ग्राम पंचायत कानवरिया, राजस्व ग्राम मोहिद्दीनपुर, मछलीशहर ब्लाक के ग्राम पंचायत करियाव एवं शहरी क्षेत्र के रामनगर वार्ड, गंगापट्टी, आरटीओ कार्यालय आदि जगह सैनेटाइज कराया गया।

chat bot
आपका साथी