ेमेडिकल कालेज में ओपीडी की सुविधा जल्द

जिले की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक उमानाथ सिंह मेडिकल क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 04:42 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 04:42 PM (IST)
ेमेडिकल कालेज में ओपीडी की सुविधा जल्द
ेमेडिकल कालेज में ओपीडी की सुविधा जल्द

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक उमानाथ सिंह मेडिकल कालेज का उद्घाटन 25 अक्टूबर को हो गया। अब जल्द ही यहां ओपीडी की भी सुविधा लोगों को मिलने लगेगी। इसके लिए तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इसके साथ ही नीट की काउंसिलिग की भी तैयारी हो रही है। अब देखना है कि यहां कितने छात्र च्वाइस लाक करते हैं। प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए जिला प्रशासन के साथ ही मेडिकल कालेज के अधिकारी भी तन्मयता से जुटे हुए हैं।

नीट काउंसिलिग 2021 का आयोजन स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय की ओर से मेडिकल काउंसिलिग कमेटी आनलाइन मोड में नीट 2021 की काउंसिलिग आयोजित करेगी। नेशनल मेडिकल कमीशन से मान्यता मिलने के बाद बकायदा इसका उद्घाटन भी हो गया। ऐसे में नीट की परीक्षा उत्तीर्ण किए हुए अभ्यर्थियों की काउंसिलिग के समय च्वाइस लाक में कालेज को लाक कर सकते हैं। इसके बाद यहां आकर फीस जमा करते हुए प्रवेश ले लेंगे। विभाग के जिम्मेदारों की मानें तो काउंसिलिग प्रक्रिया चल रही है, जो 31 अक्टूबर तक चलेगी। इसके बाद दीपावली के बाद छात्रों का आना यहां शुरू हो जाएगा, जिसमें सभी सरकारी दर की फीस जमा करके यहां पर प्रवेश ले सकेंगे।

सौ सीटों पर होगा प्रवेश

उमानाथ सिंह मेडिकल कालेज सिद्दीकपुर में एमबीबीएस की सौ सीटों पर प्रवेश होगा। इस साल इतने ही छात्रों के साथ पढ़ाई शुरू हो जाएगी। अभी भी निर्माण कार्य चल रहा है। 554 करोड़ रुपये की इस परियोजना के लिए अब तक 300 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। कार्यदाई संस्था राजकीय निर्माण निगम है, जिसके अधीन फर्म टाटा काम कर रही है। बोले जिम्मेदार..

मेडिकल कालेज की ओपीडी जल्द ही जिला चिकित्सालय से वहां शिफ्ट की जाएगी। वहीं काउंसिलिग के बाद छात्रों का प्रवेश कालेज में लिया जाएगा। छात्रों के आगमन को लेकर सारी तैयारी की जा रही है। किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी।

-मनीष कुमार वर्मा, जिलाधिकारी।

chat bot
आपका साथी