संविदा शिक्षकों की नियुक्ति के लिए चल रहा साक्षात्कार

संस्कृत विद्यालयों में अरसे से रिक्त शिक्षकों के पदों पर तैनाती के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में साक्षात्कार चल रहा है। मंगलवार को छह सदस्यीय कमेटी ने दो विद्यालयों के लिए साक्षात्कार लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 06:51 PM (IST)
संविदा शिक्षकों की नियुक्ति के लिए चल रहा साक्षात्कार
संविदा शिक्षकों की नियुक्ति के लिए चल रहा साक्षात्कार

जागरण संवाददाता, जौनपुर : संस्कृत विद्यालयों में अरसे से रिक्त शिक्षकों के पदों पर तैनाती के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में साक्षात्कार चल रहा है। मंगलवार को छह सदस्यीय कमेटी ने दो विद्यालयों के लिए साक्षात्कार लिया।

सरकार ने संस्कृत विद्यालयों में 15000 रुपये मानदेय पर संविदा शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश दिया है। जनपद के सात संस्कृत विद्यालयों के 11 शिक्षकों के रिक्त पदों के लिए विज्ञप्ति जारी किया गया था। रिक्त पदों पर 441 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। शासन के निर्देश पर 11 अक्टूबर से शुरू साक्षात्कार में संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी के शिक्षक, हरियाणा के संस्कृत विश्वविद्यालय के शिक्षक, उपनिरीक्षक संस्कृत पाठशालाएं वाराणसी, जिला पंचायत राज अधिकारी सदस्य और संबंधित विद्यालय के प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक राज कुमार पंडित ने बताया कि 13 अक्टूबर को साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। सूत्रों के अनुसार साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान सत्ता पक्ष से जुड़े नेता व अधिकारी अपने चहेतों के लिए जुगाड़ लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी