वन स्टाप सेंटर का भवन तैयार, उद्घाटन का इंतजार

जागरण संवाददाता जौनपुर पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के साथ ही आसरा देने के लिए वन स्ट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:31 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:31 PM (IST)
वन स्टाप सेंटर का भवन तैयार, उद्घाटन का इंतजार
वन स्टाप सेंटर का भवन तैयार, उद्घाटन का इंतजार

जागरण संवाददाता, जौनपुर : पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के साथ ही आसरा देने के लिए वन स्टाप सेंटर का भवन बनकर तैयार हो गया है। करंजाकला ब्लाक परिसर में कार्यालय व भवन बनाया गया है,अभी तक यह जिला चिकित्सालय के जर्जर भवन में चल रहा था। इसका जल्द ही उद्घाटन होगा।

सिद्दीकपुर स्थित करंजाकला ब्लाक परिसर में 48.63 लाख रुपये की लागत से भवन तैयार किया गया है। इसका शिलान्यास राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने 23 नवंबर 2019 को किया था। अब दो मंजिला भवन पूर्ण हो गया है। यहां पर बेसहारा महिलाओं या ससुराल में शोषण का शिकार हो रही महिलाओं को आसरा देने के साथ ही न्याय प्रदान किया जाता है। यहां पर एक चौकी तैनात की गई है, इसमें महिला एसएसआइ समेत महिला सिपाही की तैनाती की गई है। महिलाओं की काउंसिलिग, उपचार, विधिक सलाह, विधिक लड़ाई लड़ने को अधिवक्ता भी उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही उसके रहने व खाने की मुफ्त व्यवस्था रहेगी। हालांकि नए भवन में केंद्र को शिफ्ट कर दिया गया है।

राज्यमंत्री, -गिरीश चंद्र यादव ने बताया किवन स्टाप सेंटर का भवन करंजाकला ब्लाक परिसर में बनकर तैयार है। यहां एक छत के नीचे पीड़ित महिलाओं को न्याय मिलेगा। यह छह बेड का अस्पताल है, यहां खाने-पीने का भी इंतजाम रहेगा। जल्द इसका उद्घाटन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी