एक सिपाही निलंबित, दो हुए पुरस्कृत

बेतहाशा बढ़ रहे अपराध ने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार की पेशानी पर बल डाल दिए हैं। अब वे मातहतों की नकेल कसने में जुट गए हैं। बुधवार की रात प्राइवेट वाहन से शहर कोतवाली व पिकेट के निरीक्षण के दौरान उन्होंने लापरवाही के आरोप में एक सिपाही को निलंबित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 05:30 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:45 PM (IST)
एक सिपाही निलंबित, दो हुए पुरस्कृत
एक सिपाही निलंबित, दो हुए पुरस्कृत

जागरण संवाददाता, जौनपुर : आपराधिक घटनाओं ने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार की पेशानी पर बल डाल दिया है। अब वे मातहतों की नकेल कसने में जुट गए हैं। बुधवार की रात प्राइवेट वाहन से शहर कोतवाली व पिकेट के निरीक्षण के दौरान उन्होंने लापरवाही के आरोप में एक सिपाही को निलंबित कर दिया। वहीं पिकेट पर मुस्तैद मिले दो सिपाहियों को पुरस्कृत किया।

रात करीब सवा 11 बजे गैर सरकारी वाहन से पुलिस अधीक्षक अचानक कोतवाली में धमक पड़े। पहरे पर तैनात सिपाही रवि शंकर पाल ने अनजान वाहन को थाने में दाखिल होते न तो रोका और न ही चेतावनी दी। इसे गंभीरता से लेते हुए रवि शंकर पाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहां से वे पॉलीटेक्निक चौराहा पिकेट पर पहुंचे। वहां तैनात सिपाही विपिन कुमार व संदीप गौड़ पिकेट पर नहीं मिले। कुछ दूर जाने पर दोनों आरक्षी किसी संदिग्ध बाइक सवार का पीछा करते मिल गए। उन्होंने दोनों सिपाहियों को मुस्तैदी से ड्यूटी करने पर 500-500 रुपये का पुरस्कार दिया। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि इस तरह से औचक निरीक्षण करते रहेंगे। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ तुरंत दंडात्मक कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी