उमरी से प्रधान पद के लिए एक ने किया नामांकन

जिले के तीन गांवों में प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत के बाद इन गांवों में ग्राम प्रधान पद का चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:37 PM (IST)
उमरी से प्रधान पद के लिए एक ने किया नामांकन
उमरी से प्रधान पद के लिए एक ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले के तीन गांवों में प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत के बाद इन गांवों में ग्राम प्रधान पद का चुनाव स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से यहां के लिए अलग से चुनाव तिथि जारी की गई है। इसके साथ ही यहां से नामांकन करने के लिए लोगों को एक और मौका दिया गया। इसके साथ ही पूर्व में हुए नामांकन को भी मान्य किया गया है। इस दौरान नामांकन के पहले दिन शुक्रवार को केवल डोभी के उमरी गांव से एक नामांकन हुआ। शेष दो गांव से एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुए।

डोभी ब्लाक के ग्राम पंचायत उमरी से टूडी यादव प्रधान पद के प्रत्याशी की नामांकन के बाद मौत हो गई थी। जिस कारण यहां प्रधान पद का चुनाव स्थगित कर दिया गया। यहां से शुक्रवार को उनकी पत्नी संगीता यादव ने डोभी ब्लाक में आरओ योगेश गुप्त के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया। वहीं रामनगर ब्लाक में ग्राम पंचायत राजापुर, मछलीशहर ब्लाक में ग्राम पंचायत भिदूना में भी एक-एक प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत के बाद चुनाव निरस्त कर दिया गया है। यहां से किसी ने नामांकन नहीं किया। अब नामांकन पत्रों की जांच 17 अप्रैल को सुबह आठ से कार्य की समाप्ति तक, उम्मीदवारी वापस लेने की तिथि 18 अप्रैल को सुबह आठ से तीन बजे तक, प्रतीक आवंटन 18 अप्रैल को तीन बजे से कार्य समाप्ति तक, मतदान 26 अप्रैल को सुबह सात से शाम छह बजे तक, मतगणना दो मई को सुबह आठ बजे से कार्य समाप्ति तक किया जाएगा। पुरेवं में होगा पुन: मतदान..

जलालपुर ब्लाक के पुरेवं वार्ड में बीडीसी प्रत्याशी का मतपत्र से चुनाव चिन्ह गायब होने पर यहां पर 26 अप्रैल को पुन: मतदान कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी