फिर फरियादियों को लौटना पड़ा मायूस

जागरण संवाददाता जौनपुर संपूर्ण समाधान दिवस सोमवार को जिले के सभी तहसीलों में आयोजित किय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 07:21 PM (IST)
फिर फरियादियों को लौटना पड़ा मायूस
फिर फरियादियों को लौटना पड़ा मायूस

जागरण संवाददाता, जौनपुर : संपूर्ण समाधान दिवस सोमवार को जिले के सभी तहसीलों में आयोजित किया गया। हालांकि यह आयोजन शनिवार को होता है, लेकिन अवकाश के कारण इसको सोमवार को किया गया। इस दौरान अधिकारियों के रुचि न लेने से फरियादियों को निराशा हाथ लगी और उनको वापस लौटना पड़ा। कुल 386 शिकायतों में से 50 मामलों का ही निस्तारण हो सका।

शाहगंज नगर के आजमगढ़ मार्ग स्थित नई सब्जी मंडी में मंगलवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। पहले लोगों की रुचि आयोजन में कम होती दिखाई पड़ रही थी। आयोजन में दिखने वाली रौनक फीकी नजर आ रही थी, लेकिन अब फरियादियों की संख्या बढ़ने लगी है। इस दौरान शाहगंज में जिलाधिकारी के साथ ही पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर लक्ष्मी सिंह सहित जिले के तमाम आला अफसर और विभाग के कर्मचारी पहुंचे। इस दौरान आए 52 प्रार्थना पत्रों में से 12 का निस्तारण करके शेष को संबंधित विभागों को निस्तारण के लिए भेज दिया गया। इसी तरह सदर तहसील में एसडीएम व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल की अध्यक्षता में 48 शिकायती प्रार्थना पत्र पड़े, जिसमें से आठ का निस्तारण मौके पर किया गया।

मछलीशहर एसडीएम ज्योति सिंह की अध्यक्षता में तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित 85 शिकायती प्रार्थना पत्र आए। तीन शिकायतों का निस्तारण मौके पर हुआ।

बदलापुर एसडीएम लाल बहादुर की अध्यक्षता में तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित 48 शिकायती प्रार्थना पत्र आए। सात शिकायतों का निस्तारण मौके पर हुआ। इसमें भूमि संबंधी शिकायतों की अधिकता रही। केराकत में एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया के नेतृत्व में 87 में से तीन का, मड़ियाहूं में एसडीएम अर्चना ओझा के नेतृत्व में 66 में से सात मामलों का निस्तारण किया गया।

chat bot
आपका साथी